दिसंबर-जनवरी में घूमने के लिए 5 जगहें, एडवेंचर के साथ उठाएं स्नोफॉल का लुत्फ

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 05:34 PM (IST)

विंटर सीजन शुरू है, वहीं न्यू ईयर भी जल्द ही आने वाला है। ऐसे में लोग अपनी फैमिली के साथ घूमने की प्लानिंग भी कर रहे होंगे। अगर आप भी दिसंबर-जनवरी में घूमने जाना चाहते है तो आज हम आपको भारत की कुछ बेस्ट जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप स्नोफॉल का मजा लेते हुए अपना न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते है। 


सोनमार्ग

कश्मीर सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट जगहे है। अगर आप स्नो लवर है तो आपको कश्मीर के सोनमार्ग में घूमने जाना चाहिए। यहां आप बर्फ से जमी हुई झीलों के साथ स्‍नोबोर्डिंग का मजा ले सकते है। थाजीवास ग्‍लैसियर यहां के सबसे खूबसूरत ग्‍लैशियर में से एक है जहां पहाड़ बर्फ की चादर ओढ़े रहते हैं। 

PunjabKesari, Nari, Sonamarg Image

PunjabKesari, Nari, Sonamarg Image

औली

भारत की खूबसूरत जगहों में से एक है औली। उत्तराखंड़ में बसा यह शहर सर्दियों में ड्रीमलैंड की तरह दिखता है। विंटर सीजन में चारों तरफ बर्फ और खूबसूरत नजारे टूरिस्टों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेते है। वहीं जब यहां बर्फ की मोटी परत जम जाती है तो स्कीइंग करने का मजा ही अलग होता है। 

PunjabKesari, Nari, Auli Image

PunjabKesari, Nari, Auli Image

गुलमर्ग 

गुलमर्ग जम्मू-कश्मीर का बहुत खूबसूरत इलाका है। विंटर सीजन में इस जगह पर देशी और विदेशी टूरिस्ट स्पेशल बर्फबारी का मजा लेने आते है। यहां आप स्नोफॉल के साथ स्कीइंग का लुत्फ उठा सकते हैं। 

PunjabKesari, Nari, Gulmarg Image

मनाली

मनाली एक खूबसूरत हिल स्‍टेशन माना जाता है जो चारो ओर से हिमालय की चोटियों से घिरा हुआ है। अगर आप भी खूबसूरत वादियों में अपना न्यू ईयर सेलिब्रेट करना चाहते है तो अभी मनाली घूमने की प्लानिंग बना लें। वहीं कपल्स के लिए यह बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन है जो विंटर सीजन में यहां स्नोफॉल के साथ-साथ एंडवेचर का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari, Nari, Manali Image

शिमला

शिमला न केवल बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन है बल्कि टूरिस्टों की बेस्ट ट्रेवल प्लेस भी है। यहां आप हाइकिंग,स्कीइंग,स्की स्लोप्स और कुदरती नजारों का लुत्फ उठा सकते है। सर्दियों में इस जगह को हॉटेस्ट प्लेस भी कहा जाता है क्योंकि यहां सबसे ज्यादा बर्फबारी होती है। 

PunjabKesari, Nari, Shimla Image
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static