Kundli Tv- घर में पाल रखा है कुत्ता तो ज़रूर जान लें ये बातें वरना...

punjabkesari.in Thursday, Nov 22, 2018 - 04:28 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आजकल देखा जाता है कि लगभग हर घर में एक न एक जानवर तो ज़रूर होता ही है जिसमें से ज्यादातर लोगों को कुत्ता पालने का शौक होता है। इनके साथ खेलना-कूदना सब पसंद करते हैं। ज्योतिष की मानें तो कुत्तों की छठी इंद्री अधिक विकसित होती है, इसलिए जब भी कोई अपशगुन होता है तो यह रोना शुरू कर देते हैं। इसीलिए कुत्ते के रोने से लोगों के मन में डर पैदा हो जाता कि उनके साथ कुछ बुरा होने वाला है। लेकिन इसके अलावा भी कुछ एेसे संकेत होते हैं जो हमारे लिए अशगुन माने गए हैं, तो आइए जानते हैं उन संकेतों के बारे में- 
PunjabKesari
कुत्तों का भौंकना
वैसे तो ये एक बहुत ही सामान्य सी घटना हो सकती है, लेकिन जब कोई कुत्ता दिन में आसमान की ओर मुंह करके भौंकें तो यह अच्छा संकेत नहीं कहलाता। माना जाता है कि कुत्ता कह रहा है कि आने वाले दिनों में पानी की काफी कमी हो सकती है।
PunjabKesari
ज़मीन पर लोटना
एेसा कहा जाता है कि आप किसी ज़रूरी काम से जा रहे हों और रास्ते में कोई कुत्ता आपके सामने ज़मीन पर लोटने लगे तो समझ लीजिए कि आपका काम नहीं बनेगा। इसके साथ कुत्ते का शरीर फड़फड़ाना भी इसी प्रकार का संकेत समझना चाहिए।
PunjabKesari
कान फड़-फड़ाना
अगर कहीं जाते हुए आपको रास्ते में कुत्ता दोनों कान फड़फड़ाता दिखा जाए तो जो भी काम आप करने जा रहे हैं उसे स्थागित कर दें। एेसा कहा जाता है कि जैसे वो बता रहा हो कि काम नहीं बनेगा या इसमें नुकसान हो सकता है।
PunjabKesari
जूते-चप्पल लेकर भागना
अगर बाहर का कोई कुत्ता आपका चप्पल या जूता लेकर भाग जाए तो सावधान हो जाइए क्योंकि यह संकेत होता कि आपको भारी आर्थिक नुकसान होने वाला है। ऐसे हालातों में कहीं दूर की यात्रा पर जाना स्थगित कर देना चाहिए।
तुलसी विवाह विशेष : तुलसी पूजन की सही विधि जानने के लिए यहां click करें (VIDEO)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News