ननकाना साहिब में भारतीय सिख श्रद्धालुओं का खालिस्तानी पोस्टर से स्वागत

punjabkesari.in Thursday, Nov 22, 2018 - 02:11 PM (IST)

अमृतसरः भारत विरोधी भावनाओं को भड़काने के लिए गुरु नानक देव जी का 550 वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में ननकाना साहिब पहुंचे भारतीय सिख श्रद्धालुओं का स्वागत पाक में खालिस्तान नारों तथा पोस्टरों के साथ किया गया। पाकिस्तान के इवाक्यू ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ई.टी.पी.बी.) और पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति सदस्यों ने खालिस्तान पोस्टरों के साथ भारत विरोधी नारेबाजी की।

PunjabKesari image, Khalistan image

खालिस्तान समर्थक गोपाल सिंह चावला तथा गुरपवंत सिंह पन्नू के लगाए पोस्टर

सूत्रों के मुताबिक ई.टी.पी.बी. और पी.एस.जी.पी.सी. ने सिख श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए पी.एस.जी.पी.सी. के विवादास्पद महासचिव गोपाल सिंह चावला और सिख फॉर जस्टिस के कानूनी सलाहकार गुरपवंत सिंह पन्नू की तस्वीरों के साथ खालिस्तान के पोस्टर लगाए हुए थे। इन दोनों ने पंजाब को भारत से अलग करने के लिए 'रेफरेंडम 2020' आंदोलन शुरू किया हुआ है।

PunjabKesari,Sikh Deovtees,Pakistan

सिख श्रद्धालुओं ने जताया विरोध

उल्लेखनीय है कि गत दिवस 3000 सिख श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान के ननकाना साहिब में गुरु नानक देव जी का 549 प्रकाशोत्सव मनाने के लिए बुधवार को अटारी से रवाना हुआ था। अन्य देशों से भी 10 हजार के करीब सिख श्रद्धालु ननकाना साहिब पहुंचे हुए हैं। जब श्रद्धालुओं का जत्था ननकाना साहिब पहुंचा तो स्थानीय सिखों ने उन्हें खालिस्तान के पोस्टर दिखाए। इसका भारतीय सिख श्रद्धालुओं ने विरोध जताया। 

PunjabKesari,Demo,Khalistan

पाक नेता करेंगे करतारपुर साहिब का दौरा

वहीं कहा जा रहा है कि पाकिस्तान में सिख-मुस्लिम एकता को बढ़ावा देने के लिए ईद मिलद-अन-नबी पर पैगंबर मोहम्मद की जयंती पर गुरुद्वारा नानाका साहिब में एक संयुक्त समारोह करवाया गया था। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान के प्रमुख राजनेता तथा सेना के जनरल करतापुर साहिब का दौरा कर करातरपुर साहिब कॉरिडोर  बनाने के निर्माण को हरी झंडी दे सकते हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News