बिना ओवर टाइम ड्यूटी करेंगे रोडवेज कर्मी, नया पैटर्न तैयार

punjabkesari.in Thursday, Nov 22, 2018 - 10:14 AM (IST)

चंडीगढ़(पांडेय): हरियाणा रोडवेज के चालक और परिचालकों का ओवर टाइम खत्म करने के बाद उत्पन्न हुई स्थिति पर भले ही परिवहन विभाग ने अपनी सफाई दे दी है लेकिन रोडवेज कर्मचारियों की तालमेल कमेटी इससे सहमत नहीं है। कमेटी ने सरकार को दो टूक कहा है कि कर्मचारी बिना ओवर टाइम के ड्यूटी करेंगे। सरकार अपने स्तर पर इसकी व्यवस्था करे।

कर्मचारी नेताओं ने सरकार को 45 दिन का समय देते हुए कहा है कि वह इस अवधि के दौरान विभाग में चालकों-परिचालकों, बसों व अन्य स्टाफ की कमी को पूरा करे तब तक रोडवेज के मौजूदा चालक-परिचालक बिना ओवर टाइम अपनी सेवाएं देने को तैयार हैं लेकिन जनता को परेशानी नहीं होनी चाहिए। तालमेल कमेटी ने कहा है कि 45 दिन की अवधि 4 जनवरी को समाप्त हो जाएगी और इस दौरान यदि सरकार ने कोई व्यवस्था नहीं की तो खुद व उसके उच्चाधिकारी जिम्मेदार होंगे।

रोडवेज तालमेल कमेटी की हिसार में हुई बैठक में सर्वसम्मति से कई मामलों पर फैसला लिया गया। बैठक में कर्मचारी नेताओं ने कहा कि इस समय रोडवेज में कर्मचारियों की संख्या मात्र 19,600 है और यदि सरकार ओवर टाइम बंद करती है तो 15 से 18 हजार कर्मचारी और भर्ती करने की जरूरत है। बैठक में सरकार से मांग की गई कि वह विभाग में स्थायी भर्ती करे ताकि बेरोजगारों के भविष्य से खिलवाड़ न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static