कच्चे तेल में नरमी: ट्रंप ने कहा शुक्रिया सउदी अरब, अभी और नीचे आने दें

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 10:56 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कच्चा तेल की कम कीमतों के लिए बुधवार को सउदी अरब को धन्यवाद कहा। ट्रंप ने इस प्रमुख तेल उत्पादक एवं निर्यात देश के नागरिक और अमेरिकी अखबार के लिए काम करने वाले पत्रकार जमाल खशोगी की तुर्की में जघन्य हत्या के बाद उपजे विवाद के बाद भी अभी एक ही दिन पहले कहा था कि अमेरिका सउदी अरब का पक्का दोस्त बना रहेगा। 

ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘कच्चे तेल की कीमतें गिर रही हैं। हे बहुत बढिय़ा ! यह तो अमेरिका और पूरी विश्व के लिए कर में बड़ी राहत की तरह है। लुफ्त उठाइए ! 54 डॉलर (के भाव का) , अभी यह 82 डॉलर (प्रति बैरल) का था।’’ ट्रंप ने कहा, ‘‘सउदी अरब आप को धन्यवाद, लेकिन अभी इसे और नीचे जाने दें।’’ 
PunjabKesari
ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मीडिया से कहा, ‘‘यदि हम उनसे अलग हो जाते हैं, मुझे लगता है कि कच्चा तेल आसमान छूने लग जाएगा। मैंने इसे सस्ता किया है। उन्होंने (सउदी अरब ने) कच्चा तेल को सस्ता करने में हमारी मदद की है। अभी कच्चा तेल अपेक्षाकृत सस्ता है।‘‘ट्रंप द्वारा सउदी अरब को समर्थन देने को कुछ विश्लेषक ओपेक और गैर-ओपेक देशों को दिसंबर बैठक में उत्पादन में कटौती करने से रोकने की कोशिशों के तौर पर देखा जा रहा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News