दिल्ली पुलिस से AAP का ''बदला'', MLA बोले- शहीदों को न दें 1 करोड़

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 10:20 PM (IST)

नई दिल्लीः आप विधायकों ने पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हुए कथित हमलों की जांच में दिल्ली पुलिस पर लचर रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए दिल्ली सरकार से सुरक्षाबलों के शहीद जवानों के परिजनों को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की योजना में शामिल विभागों की सूची से दिल्ली पुलिस को हटाने की मांग की है।

पार्टी विधायकों ने क्या कहा
पार्टी के विधायकों ने बुधवार को मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दिल्ली पुलिस के कथित पक्षपातपूर्ण रवैये का हवाला देकर यह मांग की है। आप विधायकों के हस्ताक्षर वाले पत्र में कहा गया है कि पिछले चार साल में केजरीवाल पर चार बार हमला किए गए। इनमें अब तक सिर्फ एक मामले में दिल्ली पुलिस आरोपपत्र दायर कर पाई है।

AAP के क्या हैं आरोप
पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आप विधायकों ने दिल्ली सरकार की शहीद सैनिक कल्याण योजना में शामिल विभागों की सूची से दिल्ली पुलिस को हटाने की मांग की है। भारद्वाज ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस उसी भाजपा के इशारे पर काम कर रही है जिसके दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी पुलिस अधिकारियों के प्रति अभद्र व्यवहार करते हैं। उन्होंने कहा ‘‘अब भाजपा को ही दिल्ली पुलिस का ध्यान रखने दिया जाए, दोनों एक दूसरे के लिए बिल्कुल उचित हैं।’’ पार्टी विधायकों ने पत्र में केजरीवाल से अनुरोध किया कि सैन्यर्किमयों की सेवा के दौरान शहीद होने पर उसके परिजनों को एक करोड़ रुपये अनुग्रह राशि देने की योजना का लाभ दिल्ली पुलिस को नहीं दिया जाए।

AAP ने किया प्रदर्शन
इससे पहले आप कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल पर मंगलवार को मिर्च पाऊडर फेंक कर किए गए हमले के आरोपी को भाजपा का कार्यकर्ता बताते हुए इसके विरोध में भाजपा मुख्यालय तक पैदल मार्च किया। प्रदर्शन में आप नेता दिलीप पांडे, राघव चड्ढा और आतिशी सहित पार्टी के कई विधायकों ने हिस्सा लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News