अमृतसर ट्रेन हादसा: मजिस्ट्रेट जांच रिपोर्ट पंजाब गृह सचिव को सौंपी गई

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 09:37 PM (IST)

चंडीगढ़: अमृतसर में दशहरे के दिन रावण दहन देख रहे लोगों के ट्रेन की चपेट में आने वाले हादसे की मजिस्ट्रेट जांच रिपोर्ट पंजाब गृह सचिव को बुधवार को सौंप दी गई। सरकार ने जालंधर के मंडलायुक्त बी पुरुषार्थ को 19 अक्टूबर को ट्रेन हादसे की जांच के लिए विशेष कार्यकारी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया था। 

उन्होंने बताया कि 300 पन्नों वाली जांच रिपोर्ट पंजाब के गृह सचिव एन एस कल्सी को सौंप दी गई है। इस रिपोर्ट में 150 लोगों के बयान दर्ज हैं जिसमें रेलवे अधिकारियों, पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धु की पत्नी नवजोत कौर के बयान भी शामिल हैं। नवजोत कौर दशहरा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थीं।      

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गृह विभाग इस रिपोर्ट को देखेगा। ट्रेन के ड्राइवर को रेलवे द्वारा क्लीन चिट दिए जाने पर प्रश्न खड़े करने वाले नवजोत सिंह ने भी लिखित में अपने बयान दिए हैं। विपक्षी अकाली दल ने मजिस्ट्रेट जांच को खारिज करके नवजोत कौर और कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराने की मांग की है। गौरतलब है कि अमृतसर में रेलवे पटरी के पास रावण दहन कार्यक्रम आयोजित किया गया था और इस दौरान लोग पटरी पर खड़े हो गए थे तभी वह तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आ गए। इस हादसे में 60 लोग मारे गए थे।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News