युवक ने दी चेतावनी, झूठा मामला रद्द नहीं किया तो कर लूंगा आत्मदाह (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 08:41 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): सुंदरनगर में शोरूम मालिक द्वारा युवक को बंधक बनाकर मारपीट करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। गत वीरवार को भोजपुर बाजार के एक शोरूम मालिक पर पूर्व कर्मी को तनख्वाह न दिए जाने के उपरांत मारपीट व बंधक बनाने के मामले में आई.पी.सी. की धारा 342, 506 व 323 के तहत एफ.आई.आर. दर्ज की गई थी लेकिन घटना के 2 दिन बाद शोरूम मालिक की पत्नी की ने युवक पर छेडख़ानी का आरोप लगाया था, जिस पर सुंदरनगर पुलिस ने युवक पर आई.पी.सी. की धारा 354ए के तहत मामला दर्ज किया है। इसी बात से आहत युवक ने अब पुलिस थाना में पत्र सौंप मांग की है कि उसके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज की गई है जोकि बेबुनियाद है और उसे तुरन्त प्रभाव से रद्द किया जाए अन्यथा वह आत्मदाह कर लेगा और इसके लिए शोरूम मालिक, उसकी पत्नी व परिवार पूर्णतया जिम्मेदार होगा। युवक का कहना है कि छेडख़ानी की शिकायत बदले की भावना से की गई है जिसमें शोरूम मालिक का पूरा परिवार शामिल है।

तीन घंटे बंधक बना पीटा था युवक

गौर है कि गत वीरवार दोपहर पिछले 11 सालों से एक शोरूम में काम कर रहा बिलासपुर जिला का उक्त युवक 51 हजार रुपए बकाया तनख्वाह न मिलने के चलते अन्यत्र दुकान पर काम करने चला गया तो शोरूम मालिक वहां पर आया और युवक से मोबाइल छीना और जबरदस्ती स्कूटर बैठा कर अपने शोरूम में ले गया, जहां उसे तकरीबन तीन घंटे बंधक बना कर रखा और तब तक मारपीट करता रहा जब तक उसने वकील से मंगवाए स्टाम्प पेपर पर हस्ताक्षर न कर दिए। वहीं यह धमकी दे कर छोड़ा कि यदि मामले पर किसी को शिकायत की तो वह उसे जान से मार देगा और झूठे मामले में फंसा देगा।

युवक ने पुलिस कंट्रोल रूम शिमला भेजी थी ऑनलाइन शिकायत

युवक ने हिम्मत करते हुए न केवल सुंदरनगर थाना में शिकायत दर्ज करवाई बल्कि पुलिस कंट्रोल रूम शिमला को भी ऑनलाइन शिकायत भेज कर एफ.आई.आर. दर्ज करने और बकाया राशि दिलवाने की गुहार लगाई थी। इसके बाद सुंदरनगर थाने में शिकायत को एफ.आई.आर. में तबदील किया गया था लेकिन अब पुलिस द्वारा युवक के विरुद्ध छेड़छाड़ का मामला दर्ज होने से मामले में नया मोड़ आ गया है, जिसे बदले की भावना से जोड़ कर भी देखा जा रहा है। वहीं सुंदरनगर थाना पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।

शोरूम मालिक ने किया युवक के आरोपों का खंडन

वहीं शोरूम के मालिक ने अपना एक लिखित बयान जारी कर युवक के आरोपों को खारिज किया है। शोरूम के मालिक ने युवक द्वारा बंधक बनाए जाने के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उनके ऊपर जो आरोप युवक ने लगाए हैं वह पूर्णत: आधारहीन व मनगढ़ंत हैं। उन्होंने कहा कि युवक ने मुझे ब्लैकमेल करने के लिए यह सारा ड्रामा रचा है। उन्होंने कहा कि युवक द्वारा मेरी प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाई गई है और इसके लिए वह न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। शोरूम मालिक मीडिया के सामने आने से कतराते रहे और खुल कर बयान नहीं दे सके।

पुलिस मामले की जांच में जुटी

उधर, थाना प्रभारी गुरबचन सिंह ने बताया कि युवक का पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमं उसने आत्महत्या की बात कही है। युवक पर लगे छेडख़ानी के आरोपों की गहनता से छानबीन की जारी है। उन्होंने युवक को सलाह दी है कि सयम रखे पुलिस मामले की जांच में जुटी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News