नोटबंदी पर बोले राहुल गांधी- मोदी जी ने किसानों को कर दिया बर्बाद

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 02:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों पर नोटबंदी के असर से जुड़ी खबर का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने दावा किया कि अब केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने भी मान लिया है कि नोटबंदी से कृषकों की कमर टूट गई।
  PunjabKesari

राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक खबर शेयर करते हुए कहा कि नोटबंदी ने करोड़ों किसानों का जीवन नष्ट कर दिया है। अब उनके पास बीज-खाद खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा भी नहीं है। लेकिन आज भी मोदी जी हमारे किसानों के दुर्भाग्य का मजाक उड़ाते हैं। अब उनका कृषि मंत्रालय भी कहता है कि नोटबंदी से किसानों की कमर टूट गई।

PunjabKesari
कांग्रेस अध्यक्ष ने जो खबर शेयर की है उसके मुताबिक वित्त मंत्रालय से संबंधित स्थायी संसदीय समिति को सौंपी रिपोर्ट में कृषि मंत्रालय ने कहा है कि नोटबंदी का किसानों पर बुरा असर पड़ा है। नोटबंदी के बाद नकदी की कमी हो गई्र जिससे किसान रबी और खरीफ की फसल के लिए बीज-खाद नहीं खरीद सके।
    PunjabKesari

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान गत मंगलवार को कहा था कि देश से भ्रष्टाचार के दीमक को साफ करने और बैंकिंग प्रणाली में पैसा वापस लाने के लिये नोटबंदी जैसी कड़वी दवा का उपयोग करना जरुरी था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News