रूसः टेकऑफ कर रहे विमान की टक्कर से युवक की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 05:29 PM (IST)

मॉस्कोः  रूस में एयरपोर्ट पर टेकऑफ कर रहे विमान की चपेट में आने  से एक युवक  की मौत हो गई।  हादसा मंगलवार रात करीब 8 बजे  शेरेमेत्येवो एयरपोर्ट के रनवे पर हुआ। रशियन न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हादसे का शिकार बना युवक  (25) स्पेन से आर्मेनिया जा रहा था। उसकी कनेक्टिंग फ्लाइट मॉस्को से थी, जिसके चलते वह यहां उतरा था। 
रशियन जांच समिटी ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘फिलहाल यह पता नहीं चला कि वह युवक रनवे के उस हिस्से तक कैसे पहुंचा, जहां से एथेंस जा रहे बोइंग 737 को टेकऑफ करना था।’’

रशिया एविएशन वॉचडॉग के प्रमुख एलेक्जेंडर नेरैदको ने जांच समिति को बताया कि यह विमान रशियन फ्लैगशिप कैरियर एयरफ्लोट का था। फिलहाल इस घटना में क्रिमिनल केस दर्ज नहीं किया गया है।जांच अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षाकर्मियों ने उस युवक को बोर्डिंग गेट के पास छोड़ा था, लेकिन वह विमान तक जाने वाली बस की जगह रनवे पर चला गया।

वहीं, एथेंस पहुंचने के बाद विमान की जांच की गई तो उसके बाहरी हिस्से पर हादसे का निशान मिला। एयरोफ्लोट के अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे के बाद शेरेमेत्येवो एयरपोर्ट के तीन में से एक रनवे बंद कर दिया गया, जिसके चलते कई फ्लाइट्स रीशेड्यूल करनी पड़ीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News