17 वर्षों बाद प्रदेश में आएगी नई खेल नीति, खिलाड़ियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 05:14 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व मंडी क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय राणा ने कहा किकी हिमाचल प्रदेश सरकार प्रदेश में 17 वर्षों बाद नई खेल नीति लाने जा रही है जिसे दिसम्बर में लागू कर दिया जाएगा। जिसके लिए सीएम जयराम ठाकुर सहित खेल मंत्री ठाकुर गोविंद ने बहुत मेहनत कर रह। उन्होंने कहा कि  जयराम का मानना है प्रदेश सरकार खेल संघों में किसी भी प्रकार का दखल नहीं देगी। सरकार के 2001 की स्पोर्ट्स पॉलिसी में व्यापक संशोधन करने जा रहे हैं। इसमें खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं प्राप्त होंगी। उन्होंने कहा कि सीएम को हाल ही में एक ज्ञापन दिया गया था कि बी.बी.एम.बी सुंदरनगर में खाली भूमि में खेल मैदान बनाने या पंजाब स्कूल के खेल मैदान में सभी प्रकार की खेलों को शुरू करने के लिए एक ज्ञापन दिया था। ताकि इस मैदान पर सभी प्रकार के खेल हो सके। इसको स्थानीय विधायक राकेश ने भी सहमति दी थी।

खिलाड़ियों को मिलेगा फायदा

उन्होंने कहा कि जब बीबीएमबी में यह खेल मैदान तैयार होगा तो सुंदरनगर सहित आस-पास के क्षेत्रों नाचन बल्ह सहित मंडी जिला के खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि पोलीटेक्नीक सुंदरनगर सहित एम.एल.एस.एम कॉलेज सहित अन्य शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थानों के खेल मैदान अपने कार्यक्रमों से व्यस्त रहते हैं जिससे जिला के खिलाड़ियों व विद्यार्थियों को क्रिकेट व अन्य खेलों में अभ्यास करने का मौका नहीं मिलता। इसलिए यहां पर मैदान तैयार करना आवश्यक था। उन्होंने कहा कि हजारों विद्यार्थी अनेक संस्थानों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं और यह उन्हें नशे से दूर रखने में सहायक होगा। वहीं यहां से कई नामी हस्तियों को राष्ट्रीय पटल पर लाने में यह मैदान अहम भूमिका अदा करेगा। अजय राणा ने कहा कि इस बाबत बीबीएमबी के उच्च अधिकारियो से बात-चीत हो चुकी है। राणा ने सीएम जयराम ठाकुर से आग्रह किया है कि बीबीएमबी के सचिव से बात कर इसकी सभी औपचारिकतायें पूर्व की जाए ताकि जल्द ही खिलाड़ियों को एक ही मैदान में सभी प्रकार खेल खेलने और अभ्यास करने में आसानी हो।

17 वर्षों बाद नई खेल नीति लाने जा रही सरकार  

राणा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार प्रदेश में 17 वर्षों बाद नई खेल नीति लाने जा रही है जिसे दिसम्बर में लागु कर दिया जाएगा जिस के लिए सीएम जयराम ठाकुर सहित खेल मंत्री ठाकुर गोविन्द ने बहुत मेहनत कर रह। सरकार के 2001 की स्पोर्ट्स पॉलिसी में व्यापक संशोधन करने जा रहे हैं। इस में खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं प्राप्त होंगी। जयराम ठाकुर को हाल ही में एक ज्ञापन दिया गया था कि बी.बी.एम.बी सुंदरनगर में खाली भूमि में खेल मैदान बनाने या पंजाब स्कूल के खेल मैदान में सभी प्रकार की खेलों को शुरू करने के लिए एक ज्ञापन दिया था ताकि इस मैदान पर सभी प्रकार के खेल हो सके। इसको स्थानीय विधायक राकेश ने भी सहमति दी थी। उन्होंने कहा कि जब बीबीएमबी में यह खेल मैदान तैयार होगा तो सुंदरनगर सहित आस-पास के क्षेत्रों नाचन बल्ह सहित मंडी जिला के खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News