जम्मू-कश्मीरः पीडीपी ने किया सरकार बनाने का दावा, राज्यपाल को लिखी चिट्ठी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 08:25 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में पीडीपी ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। पीडीपी ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर राज्य में सरकार बनाने का दावा किया है। इस चिट्ठी में पार्टी ने 56 विधायकों के समर्थन की बात कही है। पीडीपी ने सरकार बनाने के लिए नेशनल कॉफ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन का दावा किया है। 

PunjabKesari

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने महबूबा और उमर के साथ मिलाने के लिए हां भी कर दी है। जम्मू-कश्मीर में छह महीने की अवधि वाला गवर्नर शासन अगले महीने समाप्त होने जा रहा है। ऐसे में, या तो चुनाव करवाना आवश्यक है या फिर सरकार बनाना। अगर तीनों पार्टियां मिल जाती हैं तो जम्मू-कश्मीर में सरकार के लिए यह महागठबंधन होगा। उम्मीद है कि आज इस बात की अधिकारिक घोषणा की जाएगी। नेकां और पीडीपी ने मुख्यमंत्री पद के लिए अल्ताफ बुखारी का नाम चुना है।

PunjabKesari बात करें सीटों की तो 87 सीटों वाली जम्मू-कश्मीर विधानसभा में सबसे ज्यादा विधायक पीडीपी के हैं। कांग्रेस के पास 12 और नेकां के पास 15 विधायक हैं। सरकार बनाने के लिए 44 विधायक चाहिए। भाजपा के 25 विधायक हैं। पीडीपी के सूत्र स्तंभ मुज्जफर हुसैन बेग भी मंगलवार को पीपुलस कॉन्फ्रेंस में शामिल हो गए हैं।

PunjabKesari


    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News