Kundli Tv- आपके हाथ में भी है पैसा बनाने वाली ये रेखा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 03:28 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
हिंदू धर्म के ज्योतिष शास्त्र में हस्तरेखा विज्ञान का बहुत खास महत्व है। कहा जाता है कि केवल हाथ की रेखाओं को देखकर व्यक्ति के व्यक्तित्व, चरित्र और आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जाना जा सकता है। हस्तरेखा में रेखाओं पर तो गोर फरमाया ही गया है लेकिन बहुत कम लोग जानते होंगे कि इसमें कलाई की रेखाओं पर भी काफी ज़ोर दिया गया है। इसके अनुसार कलाई पर स्थित रेखाओं को मणिबंध रेखा कहा जाता है।
PunjabKesari
हस्तरेखा के मुताबिक मणिबंध रेखाओं का हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। कहा जाता है कि अगर मणिबंध से निकलने वाली रेखा हथेली के मध्य तक पहुंचे तो ये काफी शुभ होती है। ज्योतिष की मानें तो एेसे लोग अपने जीवन में काफी सुख प्राप्त करते हैं। इन्हें अचानक से बड़ी तादात में धन की प्राप्ति होती है और जो लोग शेयर बाज़ार से संबंध रखते हैं उन्हें भी कई तरह के लाभ प्राप्त होते हैं।
PunjabKesari
बहुत से लोगों के मणिबंध से निकलने वाली रेखा जीवन रेखा को स्पर्श करती है। इस स्थिति को धन-लाभ के लिहाज से अच्छा माना गया है। इसके साथ ही ऐसे लोगों को विदेश से भी धन लाभ होने के आसार भी है। अगर मणिबंध से निकलने वाली रेखा हृदयरेखा को स्पर्श करे तो यह भी शुभ ही माना जाता है। माना जाता है ऐसे लोगों को साझेदारी में काम करना चाहिए। इससे बिज़नेस अच्छा चलता है और काफी धन लाभ होता है। 
PunjabKesari
तो वहीं कुछ लोगों के मणिबंध से निकलने वाली रेखा सूर्य पर्वत (अनामिका उंगली का निचला हिस्सा) तक जाती है। हस्तरेखा विज्ञान में इस योग को अच्छा माना गया है। माना जाता है ऐसे लोग राजनीति में बहुत सफल होते हैं। इनकी संवाद क्षमता दूसरों के मुताबिक अधिक मज़बूत होती है। मणिबंध से निकलने वाली कोई रेखा गुरु पर्वत (तर्जनी उंगली का निचला हिस्सा) तक भी जाती है। ये भी कहा जाता है कि ऐसे लोगों को अपनी उम्र से अधिक वाले शख्स से प्रेम होता है। 
तुलसी विवाह विशेष: तुलसी पूजन की सही विधि जानने के लिए यहां click करें (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News