ऑस्ट्रेलिया में बड़े आतंकी हमले की साजिश का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 02:07 PM (IST)

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में बड़े आतंकी हमले की साजिश का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने 3 ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया हैं। इस साल की शुरुआत में उनके पासपोर्ट रद्द कर दिए गए थे। विक्टोरिया पुलिस के मुख्य आयुक्त ग्राहम एश्टन के अनुसार, 'गिरफ्तार किए गए युवकों की उम्र क्रमश: 21, 26 और 30 साल है। आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए वे स्वचालित हथियार हासिल करने की कोशिश कर रहे थे।

उनकी योजना हमले के लिए किसी चर्चित और भीड़-भाड़ वाली जगह का चुनाव करने की थी। अभी तक हालांकि उन्होंने कोई जगह नहीं चुनी थी।  उनके खिलाफ पुलिस को  पर्याप्त सुबूत मिले हैं।एश्टन ने बताया कि तीनों पर पुलिस की पहले से निगाह थी। देश से बाहर युद्धग्रस्त इलाके में जाने की आशंका के चलते ही प्रशासन ने उनके पासपोर्ट रद्द कर दिए थे।

इस गिरफ्तारी से दो हफ्ते पहले मेलबर्न में एक शख्स ने गैस सिलेंडरों से भरे अपने पिकअप ट्रक को आग के हवाले कर दिया था। इसके बाद उसने चाकू से हमला कर तीन लोगों को घायल कर दिया था, जिनमें से एक की अस्पताल में मौत हो गई थी। बाद में पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर मारा गया था। पुलिस ने इसे आतंकी घटना करार दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News