मोबाइल यूजर्स को बड़ा झटका, टेलिकॉम कंपनियों ने बंद की फ्री इनकमिंग सुविधा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 12:24 PM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस जियो के टेलिकॉम सेक्टर में उतरने के बाद अन्य टेलिकॉम कंपनियों के सामने अपने ग्राहक बचाए रखने की चुनौती अभी भी बनी हुई है। इसका कारण यह है कि रिलायंस जियो एक के बाद एक सस्ते ऑफर अपने ग्राहकों को दे रही है। 

PunjabKesari

35 रुपए का रिचार्ज कराना अनिवार्य 
जियो की तर्ज पर आइडिया-वोडाफोन और एयरटेल जैसी दिग्गज टेलिकॉम कंपनियां भी अपने ग्राहकों को सस्ते ऑफर दे रही हैं, लेकिन इन ऑफर्स के कारण इन कंपनियों की कमाई घट रही है। इससे बचने के लिए कंपनियों ने नया रास्ता अपनाया है। अब कंपनियों ने सभी उपभोक्ताओं के लिए कम से कम 35 रुपए का रिचार्ज कराना अनिवार्य कर दिया है। यदि कोई मोबाइल ग्राहक ऐसा नहीं करता है, तो उसकी इनकमिंग कॉल सुविधा बंद कर दी जाएगी। 

PunjabKesari

किन यूजर्स की बंद होगी सर्विस?
इस 35 रुपए के रिचार्ज में ग्राहकों को 26 रुपए का बैलेंस और 28 दिन की वैधता मिलेगी। 28 दिन पूरे होने के बाद यदि कोई ग्राहक नया रिचार्ज नहीं करता है, तो बैलेंस होने के बावजूद उसकी आउटगोइंग सेवा बंद कर दी जाएगी। यदि कुछ समय बाद भी रिचार्ज नहीं किया जाता है तो उस ग्राहक की इनकमिंग सेवा भी बंद कर दी जाएगी। इस बारे में कंपनियों का कहना है कि वे अपनी सेवाओं के बदले एक नियत शुल्क वसूल रहे हैं, इसीलिए यह नया नियम बनाया गया है।

PunjabKesari
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News