बस अड्डा फीस का मामला: बस ऑप्रेटरों व नगर कौंसिल मुलाजिमों के बीच विवाद गर्माया

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 11:24 AM (IST)

मानसा (मित्तल): जिला प्राइवेट बस ऑप्रेटर एसो. व नगर कौंसिल मानसा के बीच बस अड्डा फीस को लेकर छिड़ा विवाद और गर्मा गया है। अब यह मामला सरकारी बाबुओं के दरबार में पहुंच गया है। इस मामले में आज बस ऑप्रेटरों का एक वफद जिला प्रशासन व जिला पुलिस प्रमुख को मिला।

उन्होंने नगर कौंसिल मानसा के मुलाजिमों खिलाफ एक मांग पत्र भी दिया। इस वफद में तेजा सिंह, अमरजीत सिंह, रुपिन्दर सिंह आदि अन्य बस ऑप्रेटर  शामिल थे। उन्होंने दोष लगाया कि आम पब्लिक, बस चालकों व कंडक्टरों के लिए बस स्टैंड अंदर कोई खास सुविधाएं नहीं हैं जबकि वे नगर कौंसिल मानसा को रोजाना 15 हजार रुपए बस अड्डा फीस देते हैं। इस पत्र में उन्होंने यह भी लिखा है कि जिला प्राइवेट बस ऑप्रेटर एसो. ने नगर कौंसिल मानसा के अधिकारियों व एस.डी.एम. मानसा के पास कई बार यह मांग उठाई कि बस स्टैंड में से कूड़े का डम्प उठाया जाए, शौचालयों की सफाई की जाए, रात समय लाइटों का प्रबंध किया जाए और चौकीदार भी रखा जाए परन्तु कोई ठोस कार्रवाई न होने के कारण अड्डा फीस बंद करनी पड़ी। 

नगर कौंसिल मुलाजिमों पर यह लगा दोष
दोष लगाया कि नगर कौंसिल के मुलाजिमों ने बस अड्डे के प्रवेश गेट आगे फायर ब्रिगेड की गाड़ी खड़ी कर दी है। इस मौके जुबानी समझौता होने पर थाना सिटी -2 के प्रमुख और तहसीलदार मानसा ने फायर ब्रिगेड की गाड़ी को हटवाया परन्तु बसों के टाईम टेबल में विघ्न पडऩे कारण बस ऑप्रेटरों का हजारों रुपए का नुक्सान हो गया। उन्होंने मांग रखी कि नगर कौंसिल के दोषी मुलाजिमों खिलाफ बनती कार्रवाई की जाए। 

फिलहाल विवाद जारी 
इस मामले को लेकर दोनों धड़े एक-दूसरे के खिलाफ कार्रवाई करवाने के लिए बाजिद्द हैं परन्तु खबर लिखे जाने तक उनका कोई हल नहीं हुआ। यदि विवाद को समय रहते हल न किया गया तो ङ्क्षचगारी फिर से भड़क सकती है। इस मामले को शांत करने के लिए तुरंत जिला प्रशासन व जिला पुलिस को दखल देने की जरूरत है। 

लिबरेशन ने दिया समर्थन 
सी.पी.आई (एम.एल) लिबरेशन ने बस ऑप्रेटरों के नगर कौंसिल के खिलाफ बाथरूम सफाई, लाइटें व अड्डा फीस को लेकर शुरू किए संघर्ष का समर्थन दिया है। लिबरेशन के दफ्तर सचिव कामरेड नरिन्दर कौर बुर्ज हमीरा और शहरी सचिव विन्दर औलख ने कहा कि बस स्टैंड अंदर बने बाथरूमों की सफाई करवाने के स्थान पर नगर कौंसिल की तरफ से फायर ब्रिगेड गाडिय़ां बस स्टैंड में खड़े होने से रोकना ङ्क्षनदनीय कार्य है।

नगर कौंसिल मानसा के समूह मुलाजिमों ने थाना सिटी-2 आगे लगाया धरना 
दूसरे तरफ नगर कौंसिल मानसा के समूह मुलाजिमों की सांझी मुलाजिम एक्शन कमेटी की तरफ से बस ऑप्रेटरों की तरफ से धक्केशाही प्रति पुलिस के पक्षपाती रवैया के विरोध में आज थाना सिटी-2 में रोष धरना दिया गया। यह रोष धरना प्रात:काल 9  से शाम के 5 बजे तक जारी रहा। इस धरने को संबोधित करते एक्शन कमेटी के वक्तों ने कहा कि बस ऑप्रेटरों ने बेबुनियाद दोष लगाकर नगर कौंसिल के साथ बस स्टैंड फीस को लेकर अनावश्यक विवाद खड़ा कर दिया। वहीं इस मौके प्रशासन व थाना सिटी-2 की पुलिस ने नगर कौंसिल के मुलाजिमों को भरोसा दिया कि इस मामले में नगर कौंसिल के मुलाजिमों के साथ धक्केशाही करने वालों के खिलाफ जल्द सख्त कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई का भरोसा मिलने के बाद नगर कौंसिल के मुलाजिमों ने धरना समाप्त कर दिया। इस मौके एक्शन कमेटी के चरनजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, अमनदीप सिंह, रूप चंद परौचा, जतिन्दर कुमार, जंगीर सिंह के अलावा अन्य मुलाजिम नेताओं ने अपने विचार रखे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News