US का पाक कोे बड़ा झटका,12 हजार करोड़ रुपए की सैन्य सहायता रोकी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 01:19 PM (IST)

वॉशिंगटनः आतंकवाद की पनाहगाह बने पाकिस्तान को बड़ा ढटका देते हुए अमेरिका ने  पाक को दी जाने वाली 1.66 बिलियन डॉलर (करीब 12 हजार करोड़ रुपए)  की सैन्य सहायता पर रोक लगा दी है।  यह जानकारी  अमेरिका के प्रतिरक्षा विभाग के  मुख्यालय पेंटागन ने दी।   रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल रॉब मैनिंग ने मंगलवार को ईमेल के जरिए भेजे गए सवालों के जवाब में कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश के बाद ये फैसला लिया गया। इस संबंध में और कोई जानकारी नहीं दी गई।

PunjabKesariओबामा प्रशासन में अफगानिस्तान, पाकिस्तान और मध्य एशिया के लिए उप सहायक रक्षा मंत्री के रूप में काम कर चुके डेविड सिडनी का कहना है , "यह रोक अमेरिका की पाकिस्तान के प्रति निराशा का बड़ा संकेत है। लेकिन पाकिस्तान ने भी अमेरिका की निराशा को कम करने के लिए कुछ नहीं किया। ट्रंप और अमेरिकी लोग काफी निराश हुए हैं क्योंकि पाकिस्तान के नेता सहयोग की बात तो करते हैं लेकिन कभी सहयोग नहीं करते। वह अपने पड़ोसी देशों में हिंसा फैलाने वाले समूहों का भी समर्थन करते हैं।"

PunjabKesari

बता दें इसे पहले ट्रंप ने इस फैसले के संकेत अपने ट्वीट में दे दिए थे, जिसमें उन्होंने लिखा था, "बेशक हम ओसामा बिन लादेन को काफी पहले ही पकड़ लेते। मैंने इस मुद्दे को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर अटैक से कुछ पहले ही अपनी किताब में उठाया था। राष्ट्रपति क्लिंटन अपने निशाने से चूक गए। हमने पाकिस्तान को अरबों रुपए दिए और उन्होंने कभी हमें नहीं बताया कि वो (ओसामा) वहां है। बेवकूफ!..."

PunjabKesariट्रंप ने इसके बाद एक ट्वीट और किया, "अब हम पाकिस्तान को अरबों रुपए नहीं देने जा रहे हैं, क्योंकि उसने हमारा पैसा तो लिया पर हमारे लिए कुछ नहीं किया। बिन लादेन एक बड़ा उदाहरण है, अफगानिस्तान एक अन्य उदाहरण है। वे केवल उन देशों में से एक थे जो बदले में कुछ भी दिए बिना अमेरिका से लेते थे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News