प्रॉपर्टी के लिए बड़ी बेटी ने ही मां और भतीजों, भतीजी की करवाई थी हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 09:39 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश/चंदन): नगर निगम के वार्ड नंबर 20 में पड़ते गांव घटौली में हुए सनसनीखेज दादी राजबाला, दो पोतों विशाल उर्फ दिवांशु, आयुश उर्फ चुचु और पोती ऐश्वर्या की हत्या के मामले में पुलिस ने राजबाला की बड़ी बेटी लवली उर्फ नविता को काबू किया है। बुधवार को पुलिस उसे कोर्ट के समक्ष पेश कर रिमांड हासिल करेगी। जायदाद की खातिर बेटी ने अपनी मां और मासूम भतीजों व भतीजी का कत्ल करवाने से गुरेज नहीं किया। 

खबर लिखे जाने तक पुलिस लवली से पूछताछ कर रही थी कि आखिर उसके साथ इस हत्याकांड को और किस-किस ने अंजाम दिया। आरोपी लवली के पति राम कुमार और बेटे विजय से पुलिस पूछताछ कर रही है, जिसके आधार पर उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। चंडीमंदिर थाने के एस.एच.ओ. नवीन कुमार ने बताया कि लवली को रिमांड पर लेकर यह पता किया जाएगा कि इस हत्याकांड को उसने किसकी मदद से अंजाम दिया।

लवली पुलिस को कह रही- ‘सिर्फ मैंने मारा’
पुलिस सूत्रों की मानें तो मंगलवार सुबह से ही पुलिस अधिकारी मृतक राजबाला के परिवार के सदस्यों से पूछताछ कर रहे थे। इसमें उसकी बेटियां, दामाद व उनके बच्चे और अन्य रिश्तेदार शामिल हैं। राजबाला की जिला अंबाला के गांव बीटा में रहने वाली बड़ी बेटी लवली उर्फ नविता से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने हर बार बयान बदले। जिस रात हत्याएं हुई, उस दिन लवली अपने बेटे विजय के साथ मां के पास थी व शाम को लौट गई थी। अक्सर वह आती थी तो रात को वहां ठहरती थी। लवली पुलिस को यह कह कर गुमराह कर रही थी कि इस हत्याकांड को सिर्फ उसी ने अंजाम दिया है।
बुधवार को पुलिस उसे कोर्ट के समक्ष पेश कर रिमांड हासिल करेगी। जायदाद की खातिर बेटी ने अपनी मां और मासूम भतीजों व भतीजी का कत्ल करवाने से गुरेज नहीं किया। खबर लिखे जाने तक पुलिस लवली से पूछताछ कर रही थी कि आखिर उसके साथ इस हत्याकांड को और किस-किस ने अंजाम दिया। आरोपी लवली के पति राम कुमार और बेटे विजय से पुलिस पूछताछ कर रही है, जिसके आधार पर उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। चंडीमंदिर थाने के एस.एच.ओ. नवीन कुमार ने बताया कि लवली को रिमांड पर लेकर यह पता किया जाएगा कि इस हत्याकांड को उसने किसकी मदद से अंजाम दिया।

उसे पता था स्टोर के दरवाजे से जा सकते हैं
पुलिस शुरूआत से ही इस पहलू पर जांच कर रही थी कि इस हत्याकांड के पीछे परिवार के ही किसी सदस्य का हाथ है क्योंकि हत्यारा अच्छी तरह से जानता था कि घर में किस दरवाजे से प्रवेश किया जा सकता है और गेट पर बंधे कुत्ते को किस तरह से बेहोश किया जा सकता है। पुलिस का मानना है कि हत्यारों की संख्या दो से ज्यादा है, इसलिए पुलिस लवली से गहनता से पूछताछ कर रही है। 

पति की जमीन बिक गई थी 
जांच में यह  सामने आया कि लवली के पति रामकुमार की माली हालत कुछ ठीक नहीं थी। राजबाला की बाकी बेटियां काफी संपन्न हैं। रामकुमार के पास डेढ़ एकड़ जमीन थी, लेकिन वह भी बिक गई थी। यही नहीं, राजबाला की जमीन पर लवली हक जता चुकी है। 

पोतों के नाम की 20 एकड़ जमीन 
सूत्रोंं के अनुसार राजबाला ने जनवरी में दोनों पोतों दिवांशु व आयुष के नाम 20 एकड़ जमीन की थी, जो हत्या का कारण बनी। आरोपी लवली को इसी बात का मलाल था कि उसके परिवार व बेटे के नाम पर कोई जमीन नहीं करवाई। पुलिस राजबाला के बैंक अकाऊंट की डिटेल की भी जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News