जिनका कोई क्राइम रिकार्ड नहीं, उनसे ब्लास्ट करवा रहे हैं खतरनाक आतंकी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 09:46 AM (IST)

जालंधर(रविंदर): अमृतसर के निरंकारी भवन बम कांड में जांच एजैंसियों को कुछ अहम सुराग मिले हैं। घटनास्थल से पुलिस ने मोबाइल काल डंप की है और पिछले कुछ समय से वहां हो रही हरकतों से भी एजैंसियों को वारदात करने वालों के बारे कुछ सुराग मिले हैं। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आ रही है कि ऐसे नए युवाओं से पाकिस्तान में बैठे कुख्यात आतंकी पंजाब में ब्लास्ट करवा रहे हैं, जिनका कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है। यही कारण है कि वारदात करने वालों के बारे में पुलिस को आसानी से कुछ भी पता नहीं चल पा रहा है। न वारदात करने वालों का हुलिया और न ही उनका कोई ठौर-ठिकाना। 

PunjabKesari,terrorist,Moosa,Amritsar Blast

सोशल मीडिया पर पैसे का लालच देकर बेरोजगार युवाओं को बरगला रहा है हरमीत सिंह
पंजाब में आतंकवाद को दोबारा हवा कश्मीरी आतंकी संगठनों के साथ मिलकर खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स के लखबीर सिंह रोडे व इंटरनैशनल सिख स्टूडैंट फैडरेशन (आई.एस. वाई.एफ.) के हरमीत सिंह पीएच.डी. दे रहे हैं। हरमीत सिंह सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव है। वह सोशल मीडिया के जरिए ही पंजाब के  बेरोजगार नौजवानों को बरगलाने का काम कर रहा है। मोटी रकम का लालच देकर युवाओं को भड़काकर आतंकवाद की आग में झोंका जा रहा है।

आंतकी गुटों से करीबी संबंध हैं हरमीत के
सोशल मीडिया के जरिए पंजाब में आतंकवाद के दोबारा बीज बोने वाले हरमीत सिंह के कश्मीरी आतंकी गुटों के साथ भी बेहद करीबी संबंध हैं। खुफिया एजैंसियों को इस बात की जानकारी भी मिली है कि अंसार गजवत-उल-हिंद के कमांडर जाकिर मूसा व हरमीत सिंह की मुलाकात भी हो चुकी है। इन दोनों का कनैक्शन पंजाब का माहौल बिगाडने की तरफ बढ़ रहा है। 

PunjabKesari,terrorist,Moosa,Amritsar Blast

जारी हो चुके हैं नॉन-बेलेवल वारंट
पंजाब में पिछले समय में हुई हिंदू नेताओं की हत्या के पीछे भी लाहौर में आई.एस.आई. के साए में रहने वाले मास्टर माइंड हरमीत सिंह पी.एच.डी. को माना जा रहा था।  इसको लेकर एन.आई.ए. कोर्ट ने अगस्त-2018 में हरमीत सिंह पी.एच.डी., गुरजंट सिंह व गुरशरण सिंह के नॉन-बेलेवल वारंट भी जारी किए थे। बी.एस.एफ. ने भी इसी साल 21 मई को बार्डर के पास इंटरनैशनल सिख स्टूडैंट फैडरेशन के 2 आतंकियों को हथियारों के साथ पकड़ा था जिनके लखबीर सिंह रोडे व हरमीत सिंह पी.एच.डी. से संबंध सामने आए थे। इसके बाद इसी टैरर मॉड्यूल के 3 आतंकी गुरदियाल सिंह, जगरूप सिंह व सतविन्द्र सिंह को पंजाब पुलिस ने हथियारों के साथ दबोचा था। इन आतंकियों को पीएच.डी. ने ही तैयार कर पंजाब में धार्मिक माहौल खराब करने के लिए भेजा था। इसके बाद जांच एजैंसियां यह भी खंगालने में जुटी हैं कि खालिस्तान व कश्मीरी आतंकी गुटों के गठजोड़ के कितने टैरर मॉड्यूल पंजाब में सक्रिय हैं और यह किस-किस टास्क पर काम कर रहे हैं।

PunjabKesari Demo,Social Media

धार्मिक समागमों के अलावा स्कूल-कॉलेज भी आतंकियों के निशाने पर
खुफिया एजैंसियों को इस बात का इनपुट भी मिला है कि पंजाब में सक्रिय आतंकी धार्मिक समागमों के साथ-साथ स्कूल व कॉलेजों को भी अपना निशाना बना सकते हैं। खुफिया एजैंसियों से मिले इस इनपुट के बाद पुलिस गहनता से इस विषय पर विचार कर रही है और प्रमुख स्कूल, कॉलेज व यूनिवर्सिटीज की सुरक्षा भी बढ़ाई जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News