सेना में भर्ती हुए 14 युवकों ने कर डाला फर्जीवाड़ा, जानने के लिए पढ़ें खबर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 11:15 PM (IST)

शिमला: सेना भर्ती कार्यालय शिमला द्वारा रमपुर में करवाई गई सेना की भर्ती रैली में 14 लड़कों के दस्तावेज फर्जी पाए गए हैं। मामले की शिकायत सेना भर्ती कार्यालय के कर्नल ने शिमला पुलिस को दी है। शिमला पुलिस जल्द ही मामले को लेकर एफ.आई.आर. दर्ज करेगी। शिमला के रामपुर में सेना की भर्ती रैली मई, 2018 में हुई थी जिसमें हजारों बेरोजगार युवाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया था। जिन युवाओं ने ग्राऊंड टैस्ट और रिटन टैस्ट पास किया था उनकी ट्रेनिंग दिसम्बर माह से शुरू होनी थी लेकिन सेना भर्ती कार्यालय की तरफ से जब युवाओं के दस्तावेज की छानबीन की गई तो उसमें 14 लड़कों के दस्तावेज फर्जी पाए गए। इनमें लड़कों के जन्मतिथि से छेड़छाड़ के अधिक मामले हैं।

14 लड़कों पर जल्द गिर सकती है गाज
लड़कों ने दिसम्बर में ट्रेनिंग पर जाना था, ऐसे में अब इन 14 लड़कों पर जल्द ही गाज गिर सकती है। जाली कागजों को लेकर अब सख्त कार्रवाई होगी। रामपुर में 4 जिलों की सेना भर्ती रैली हुई थी। इनमें सिरमौर, सोलन, शिमला और किन्नौर के युवाओं के लिए सेना में भर्ती रैली के द्वार खुले थे। सेना भर्ती कार्यालय के कर्नल की तरफ से पुलिस को शिकायत मिल चुकी है, ऐसे में पुलिस अब एफ.आई.आर. दर्ज करने की तैयारियों में जुट गई है। एक या दो दिन के अंदर पुलिस मामले को लेकर एफ.आई.आर. दर्ज कर लेगी। किस-किस जिला के युवाओं ने जाली दस्तावेज जमा करवाए। इसका भी जल्द खुलासा हो जाएगा। गौर रहे कि सेना भर्ती कार्यालय की तरफ से पहले ही निर्देश दिए गए थे कि युवाओं के दस्तावेज में अगर कोई कमी पाई गई या फिर दस्तावेज फर्जी पाए गए तो वे सेना में जाने के लिए भर्ती नहीं होंगे।

क्या कहते हैं कर्नल
सेना भर्ती कार्यालय के कर्नल विकास गुप्ता ने कहा कि रामपुर में मई माह में भर्ती हुई थी। भर्ती हुए युवा दिसम्बर माह में टे्रनिंग पर जाने थे। जब उनके दस्तावेज चैक किए गए तो 14 लड़कों के दस्तावेज फर्जी पाए गए हैं। इनमें जन्मतिथि से छेड़छाड़ के अधिक मामले हैं। मामले को लेकर पुलिस को शिकायत दे दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News