साधु के वेश में पकड़ा उद्घोषित अपराधी, जानिए क्या है मामला

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 09:05 PM (IST)

बिलासपुर: शराब तस्करी के आरोप में उद्घोषित अपराधी को पी.ओ. सैल बिलासपुर की टीम ने साधु के वेश में गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पी.ओ. सैल बिलासपुर के इंचार्ज मुख्य आरक्षी दौलत राम तथा मुख्य आरक्षी रवि गौतम व राजकुमार ने करीब एक वर्ष से उद्घोषित चल रहे शराब तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति जो जोगिंद्रनगर के लडभड़ोल में स्थित एक मंदिर में साधु बनकर रह रहा था उसे सोमवार रात को गिरफ्तार किया है। पी.ओ. सैल की टीम ने आगामी कार्रवाई के लिए उद्घोषित अपराधी को थाना सदर बिलासपुर के थाना प्रभारी के हवाले कर दिया है। पुलिस ने मंगलवार को उक्त उद्घोषित अपराधी को बिलासपुर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 26 नवम्बर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

यह है मामला
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 12 फरवरी, 2010 को झंडूता पुलिस ने दाड़ी भाड़ी बस अड्डा पर गश्त के दौरान एक व्यक्ति के बैग से 10 बोतलें देसी शराब की बरामद की थीं। आरोपी ने पूछताछ में अपना नाम भाग सिंह निवासी दाड़ी भाड़ी, डाकघर मातला, तहसील झंडूता, जिला बिलासपुर बताया। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। वहीं करीब 4 माह बाद 6 जून, 2010 को झंडूता पुलिस ने उपरोक्त व्यक्ति के कब्जे से फिर से 3 बोतलें देसी शराब की बरामद की थीं तथा पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था।

बिलासपुर अदालत में चला था दोनों मुकद्दमों का ट्रायल
इन दोनों मुकद्दमों का ट्रायल बिलासपुर अदालत में चला था तथा अदालत सेभाग सिंह को कई बार सम्मन, नोटिस व वारंट जारी किए गए लेकिन भाग सिंह अदालत में पेशी के लिए नहीं आता था, जिस पर अदालत ने 27 नवम्बर, 2017 को दोनों मुकद्दमों में भाग सिंह को भगौड़ा घोषित कर दिया, जिसके बाद से ही पी.ओ. सैल बिलासपुर की टीम भाग सिंह की तलाश कर रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News