बैठक के साथ बैनर से भी गायब दिखे वीरभद्र सिंह, सुक्खू ने दी ये सफाई

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 08:40 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): हमीरपुर संसदीय हलके के कांग्रेस के सम्मेलन में वीरभद्र सिंह के साथ बैनर से उनकी फोटो भी गायब रही। पार्टी की इस बैठक में हालांकि 17 हलकों के नेता मौजूद थे लेकिन मंच से कई नेताओं ने वीरभद्र के बिना नैया पार न होने को लेकर भी अपने विचार रखे। पार्टी की अंदरूनी गुटबाजी पर भी कुछ नेताओं ने जमकर चर्चा की। बैठक में कुछ नेताओं ने खुद को संभावित प्रत्याशी घोषित करते हुए हर हलके में बैठकें करने का जिक्र कर इसे पार्टी के लिए उचित करार नहीं दिया। उन्होंने पार्टी की राज्य प्रभारी रजनी पाटिल की मौजूदगी में अपने-अपने विचार प्रकट किए। कुछ बड़े नेताओं ने भी अपने भाषण के दौरान वीरभद्र की गैर-मौजूदगी को लेकर अपनी नाराजगी का इजहार किया। पिछले कई वर्षों के बाद ऐसा हुआ है जब कांग्रेस की बैठकों से वीरभद्र सिंह नदारद नजर आए हैं। खासकर हमीरपुर संसदीय हलके की इस बैठक में पूर्व सी.एम. वीरभद्र सिंह का न आना कई नेताओं को खूब अखरा।

पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं : पाटिल
कांग्रेस की राज्य प्रभारी रजनी पाटिल ने पार्टी में गुटबंदी को सिरे से नकारा। उनका कहना है कि वीरभद्र सिंह पार्टी के सम्माननीय नेता हैं। वह पार्टी के सम्मेलनों में शिरकत करते रहे हैं। वह जब चाहें पार्टी के सम्मेलनों में हिस्सा ले सकते हैं। पार्टी प्रभारी ने कहा कि हमीरपुर संसदीय हलके के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का यह सम्मेलन पूरी तरह से सफल रहा है और एकजुटता के साथ सभी नेताओं ने पार्टी की जीत का संकल्प लिया है।

वीरभद्र और स्टोक्स सम्माननीय नेता : सुक्खू
पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पार्टी में कोई आंतरिक कलह नहीं है। इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि संसदीय हलके की बैठक में 17 क्षेत्रों के नेताओं ने हिस्सा लिया है। उनका कहना है कि वीरभद्र सिंह और विद्या स्टोक्स पार्टी के सम्माननीय नेता हैं। उनके विचारों में मेरे साथ व्यक्तिगत भिन्नता हो सकती है लेकिन वह कांग्रेस के सम्माननीय नेता हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है। वीरभद्र सिंह जहां चाहें वहां पार्टी की बैठकों में हिस्सा ले सकते हैं। सुक्खू ने इस बात से इंकार किया कि उनकी फोटो को गायब किया गया है। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह की फोटो एक तरफ लगाई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News