बसपा को खत्म करना चाहती थी कांग्रेस : मायावती

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 07:45 PM (IST)

भोपाल:  बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा के साथ गठबंधन करके बसपा को खत्म करना चाहती थी। मायावती ने मध्य प्रदेश में 28 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार के तहत भेल दशहरा मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘मध्यप्रदेश में कांग्रेस की स्थिति कमजोर है, इसलिए उसने बसपा से गठबंधन का प्रस्ताव रखा था।’

उन्होंने कहा, ‘गठबंधन की आड़ में कांग्रेस सोची समझी रणनीति व षडयंत्र के तहत हमें बहुत ही कम सीटें देकर बसपा को खत्म करना चाहती थी।’ मायावती ने कहा कि इसके बाद पार्टी ने प्रदेश में अकेले चुनाव लडऩे का फैसला लिया। उन्होंने दावा किया कि बसपा की उत्तरप्रदेश एवं मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों में पकड़ मजबूत हो रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस घबराई हुई थी। वह खिसियाई बिल्ली की तरह खंभे नोच रही है और गठबंधन न होने के लिए बसपा पर आरोप लगा रही है।

मायावती ने हालांकि, यह नहीं कहा कि गठबंधन करने के लिए कांग्रेस उन्हें कुल कितनी सीट दे रही थी। उन्होंने भाजपा नीत नरेन्द्र मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इस सरकार ने बिना तैयारी के नोटबंदी एवं माल एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू किया, जिससे देश की जनता एवं व्यापारी दुखी हैं। मायावती ने कहा कि नोटबंदी एवं जीएसटी से अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ा है।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News