डोभाल पर CBI अधिकारी के आरोपों से PMO में हड़कंप, दिन भर चला बैठकों का दौर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 11:50 AM (IST)

नेशनल डेस्कः सीबीआई के डीआईजी मनीष कुमार सिन्हा द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एन.एस.ए.) अजीत डोभाल पर सनसनीखेज आरोप लगाए जाने के बाद राजनीतिक गलियारे में हड़कंप मचा हुआ है। सिन्हा के दावों के बाद सोमवार को दिनभर प्रधानमंत्री कार्यालय में बैठकों का दौर जारी रहा। द टेलीग्राफ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, सिन्हा के आरोपों के बाद केंद्र के कई वरिष्ठ अधिकारी स्तब्ध रह गए, क्योंकि खुले तौर पर डोभाल का नाम सामने आ रहा है।
PunjabKesari
द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, टॉप पीएमओ अधिकारियों ने इस संबंध में बैठक की और दिनभर मंथन का दौर चला कि इन आरोपों का जवाब कैसे दिया जाए। रिपोर्ट के मुताबिक, इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री के अतिरिक्‍त प्रधान सचिव पीके मिश्रा ने की। बता दें कि मनीष सिन्हा का आरोप है कि उनका तबादला इसलिए किया गया, क्योंकि उनके द्वारा की जा रही जांच में कुछ ताकतवर लोगों के खिलाफ सबूत सामने आए थे।
PunjabKesari
यह है मामला
सिन्हा ने अपने ट्रांसफर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में दावा किया कि डोभाल ने अस्थाना के खिलाफ चल रही जांच में दखल देकर इसे प्रभावित किया है। सिन्हा का आरोप है कि अस्थाना के खिलाफ भ्रष्टाचार के कथित मामले में जांच के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने 2 मौकों पर घर की तलाशी अभियान रोकने के निर्देश दिए थे। वहीं, एक बिचौलिए ने पूछताछ में बताया था कि गुजरात से सांसद और मौजूदा कोयला व खनन राज्यमंत्री हरिभाई पार्थीभाई चौधरी को करोड़ों रुपए की रिश्वत दी गई थी। वहीं, सी.बी.आई. ने मांस निर्यातक मोइन कुरैशी से संबंधित एक मामले की जांच के दौरान आरोपी मनोज प्रसाद से कथित रूप से रिश्वत लेने के आरोप में अस्थाना के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News