राजनीतिक फायदे के लिए सबरीमाला मुद्दे को बढ़ा रही कांग्रेस और RSS: विजयन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 06:45 PM (IST)

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सबरीमला मुद्दे को लेकर भाजपा एवं दक्षिणपंथी संगठनों पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि राजनीतिक लाभ लेने के लिए सबरीमला मुद्दे को भुनाने और भगवान अयप्पा के मंदिर पर ‘कब्जा’ करने एवं अपने नियंत्रण में लेने की कोशिश की जा रही है। 

कांग्रेस पर साधा निशाना 
मुख्यमंत्री ने मंदिर में रजस्वला आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे पर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच तीखी टिप्पणियां करते हुए कहा कि संघ परिवार का एजेंडा मंदिर को नियंत्रण में लेने के लिए कर सेवकों को भेजकर परेशानी खड़ी करना और श्रद्धालुओं को बलि की बकरा बनाना है। उन्होंने रविवार रात मंदिर परिसर से 69 लोगों की गिरफ्तारी के कदम का भी बचाव किया। इसके साथ ही सभी आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने वाले उच्चतम न्यायालय के फैसले का विरोध करने के लिए कांग्रेस की भी आलोचना की।      

एक हो गई है कांग्रेस और आरएसएस 
विजयन ने आरोप लगाया कि सबरीमाला मुद्दे पर कांग्रेस और आरएसएस एक हो गई है। उनकी ये टिप्पणियां भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बयान के बाद आई है जिन्होंने एलडीएफ सरकार के सबरीमला में स्थिति को काबू करने के तरीके को निराशाजनक बताया और श्रद्धालुओं के साथ गुलाग कैदियों (सोवियत संघ के दौर में एक प्रकार के बंधुआ मजदूर) जैसा व्यवहार करने और उन्हें सुअरों के मल के बगल में रात बिताने पर मजबूर करने का आरोप लगाया।     

श्रद्धालुओं को दी जाएगी सुविधा 
मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि सबरीमाला को हिंसा का केंद्र नहीं बनने दिया जाएगा और उनकी सरकार मंदिर परिसर में हिंसा को अंजाम देने वालों को बख्शेगी नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि संघ परिवार धर्म के नाम पर सबरीमला को भुना रही है और मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में लेने की कोशिश कर रही है। विजयन ने कहा कि दर्शन के लिए मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को सभी प्रकार की सुरक्षा दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News