ये टिप्स करेंगे आपको नौकरी और करियर आगे बढ़ाने में मदद

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 06:31 PM (IST)

नई दिल्ली : हर व्यक्ति चाहता है कि वह कुछ ना कुछ एेसा काम करता रहे जिसकी वजह से कंपनी को हमेशा उसकी जरुरत बनी रहे। इसके लिए आपको अॉफिस में अच्छे संबध बनाएं रखना बेहद जरुरी है। इस लिए आप अपनी योजनाओं पर काम करने से पहले अपने बॉस की से सलाह मशवरा जरुर करें। इससे आपका प्रभाव सकारात्मक पड़ेगा। आइए जानते है कुछ एेसे टिप्स के बारे में जोे अॉफिस में नौकरी पक्की करने के बारे में आपकी मदद करेंगे

पहले से करें मीटिंग की तैयारी
मीटिंग शुरू होने के पहले तक अपनी योजनाएं तैयार रखें। खुद को एक काबिल कर्मचारी की श्रेणी में लाने के लिए आपको अपनी तैयारी पूरी रखनी होगी। मीटिंग से पहले अपनी टीम से सभी मुमकिन बातचीत कर लें। ग्रुप डिस्कशन के दौरान सजग रहें और अपने सवाल भी पूछें। कई बार अधिकारी आपकी सजगता देख कर नौकरी के प्रति आपके रवैये को आंक लेते हैं। मीटिंग के लिए खासतौर पर पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन बनाएं।

ईमानदार रहें
एक ईमानदार व कर्तव्यनिष्ठ कर्मचारी को कोई भी संस्थान नहीं खोना चाहेगा। ईमानदारी का एक मतलब कंपनी के नियमों के प्रति सच्चे बने रहना भी है।

बात- बात पर ना करें शिकायत 
अगर आप अकसर बॉस से साथी कर्मचारियों या दूसरी खामियों की शिकायत करते रहते हैं तो इसे न करें। दफ्तर के रख-रखाव से जुड़ी खामियों की शिकायत संबंधित विभाग से करें। बड़ी समस्याओं को लेकर ही बॉस या एचआर विभाग में जाएं।

समय पर करें काम 
अगर आप अपना प्रोजेक्ट समय से पूरा करते हैं तो आपके बॉस आपको अच्छे कर्मचारियों की श्रेणी में रखेंगे। दफ्तर में अकसर हमे खाली समय मिलता है। उस समय पुराने बचे काम को निपटाएं।पेशेवर रवैये को ध्यान में रखते हुए कड़ी मेहनत करें। अपने कनिष्ठ साथियों को प्रोत्साहित करें। वरिष्ठ साथियों को यथोचित सम्मान देना जरूरी है। साथ ही उनके अनुभव भी लेते रहें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News