Fat To Fit: कभी इतनी मोटी थी सारा, फिल्मों के लिए घटाया 35Kg वजन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 05:32 PM (IST)

अपनी डेब्यू फिल्म केदारनाथ को लेकर बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान खूब चर्चा में हैं। एक्टिंग के साथ-साथ सारा अली खान अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी सुर्खियां बटौर रही हैं। दरअसल, सारा ने पिछले कुछ समय में अपना काफी वजन कम कर लिया है। उन्होंने बताया कि कभी उनका वजन 96 Kg हुआ करता था लेकिन आज सारा का वजन सिर्फ 50 Kg है।

PunjabKesari, Nari, Sara Ali Khan Workout, Celebrity Fitness Image

बैलेंस्ड डाइट लेती हैं सारा

सारा अली खान का कहना है कि वजन घटाने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। वजन घटाने के लिए उन्होंने न सिर्फ बैलेंस्ड डाइट ली बल्कि इसके लिए सारा ने फास्ट फूड खाना भी एकदम बंद कर दिया। खुद को फिट रखने के लिए वह प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट्स और विटामिन्स से भरपूर चीजों का ही सेवन करती हैं।

PunjabKesari, Nari, Sara Ali Khan Workout, Celebrity Fitness Image

एक्सरसाइज और जिम

बैलेंस डाइट लेने के साथ ही वह एक्सरसाइज और जिम को भी काफी सीरियस लेती थी। वजन घटाने के लिए उन्होंने जिम को लगातार ज्वाइन किया, जिससे उनका वजन 35Kg कम हो गया।

PunjabKesari, Nari, Sara Ali Khan Workout, Celebrity Fitness Image

पिलेट्स एक्‍सरसाइज है रुटीन का हिस्सा

खुद को फिट रखने के लिए सारा रोजाना पिलेट्स एक्‍सरसाइज भी करती हैं। कुछ समय पहले सारा की पिलेट्स इंस्ट्रक्टर नम्रता पुरोहित ने एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें वह जिम में पिलेट्स मशीन पर वर्कआउट करती नजर आ रही हैं। इस एक्‍सरसाइज को करने से हिप्‍स, थाईज और बट्स न केवल शेप में रहते है बल्कि उनमें मजबूती भी आती है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

My #PilatesGirl #SaraKhanAli doing the side step ups on the stability chair. These really work the gluteus, inner thighs and quads, also challenging stabilisation! #Workout #MondayMotivation #WorkHard #Fitness #FitGirl #Pilates #Stability #Core #Bollywood #Believe #Beautiful #Fitspiration #SaraAiKhan

A post shared by Namrata Purohit (@namratapurohit) on Nov 12, 2017 at 9:44pm PST

 

योग और कत्थक डांस भी है फिटनेस सीक्रेट्स

योग और कत्थक डांस ने भी उनका वजन कम करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने यह भी बताया कि बचपन में उनके मोटापे का एक बड़ा कारण PCOD (एक तरह की बीमारी) थी, जिसे उन्होंने डांस और योग से कम कर लिया।

PunjabKesari, Nari, Sara Ali Khan Workout, Celebrity Fitness Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static