दिल्ली विश्वविद्यालय: दीक्षांत समारोह के विरोध में किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 05:04 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय के दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म (डीएसजे) के छात्रों ने अपनी मांगो को लेकर आर्ट्स फैकल्टी के बाहर  दीक्षांत समारोह के विरोध में प्रदर्शन किया। छात्र पिछले डेढ़ साल से अपनी मांगो को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, अभी तक इनकी एक भी मांग नही मानी गई है। छात्रों ने काली पट्टी बांधकर विरोध भी जताया।

 

छात्रों का कहना है कि एक तरफ तो डीयू प्रशासन दीक्षांत समारोह में अपनी उपलब्धियां गिनवा रही हैं वहीं दूसरी ओर डीयू का ही एक डिपार्टमेंट अपनी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। छात्रों का कहना है कि हमें मोटी फीस जमा करने के बाद भी सुविधाएं मुहैया नहीं कराई जा रही है। छात्र ने बताया कि दो महीने पहले हम अपनी मांगो को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे थे तब प्रशासन ने हमे आश्वासन दिया गया था और हमारी मांगे पूरी करने के लिए दो महीने का समय मांगा। मगर अब दो महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक हमारी एक भी मांग नहीं मानी गई है।

 

डीएसजे के छात्र नेता मोहम्मद अली का कहना है कि दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म का उद्घाटन करने के लिए भारत के उपराष्ट्रपति वैकया नायडू आए थे तो आज हमारा सवाल उन्हीं से है कि सर क्या आप ऐसे ही संस्थानों का उद्घाटन करते हो जहां पर एक साल के बाद भी छात्रों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहना पड़े। दिल्ली विश्वविद्यालय में उपराष्ट्रपति पिछले एक साल मे दो बार आ जाते है मगर डीयू वीसी एक बार भी हमारी समस्याओं को सुनने के लिए नही आते है। आज हम दिल्ली विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह का विरोध कर रहे है और उपराष्ट्रपति को संदेश दे रहे कि आगे से ऐसे किसी भी संस्थानों का उद्घाटन नहीं करे जहा पर छात्रों को मूलभूत सुविधाओं भी नहीं मिल पाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News