दहेज के लिए मारपीट करने वाले पति व सास के विरुद्ध केस दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 03:09 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद/ हरमनप्रीत): दहेज के लिए मारपीट करने के आरोप में पीड़िता के पति व सास के विरुद्ध सिटी पुलिस ने धारा 406, 498-ए तथा 120 बी अधीन केस दर्ज किया है।  

पीड़िता नवदीप कौर पुत्री इकबाल सिंह निवासी गुरदासपुर ने पुलिस अधीक्षक इन्वैस्टीगेशन गुरदासपुर को 10 सितम्बर 2018 को दी शिकायत में लिखा था कि उसका प्रथम विवाह वर्ष 2007 मे मंदीप सिंह निवासी नंगल कोटली गुरदासपुर के साथ हुआ था तथा विवाह के बाद एक बेटी ने जन्म भी लिया। एक सड़क हादसे में उसके पति की 2011 में मौत हो गई। उसके बाद उसके परिवार वालों ने उसका विवाह एक अन्य मंदीप सिंह पुत्र स्व. गुरदियाल सिंह निवासी मजीठा के साथ कर दिया। विवाह के 6 माह बाद ही उसका पति मंदीप सिंह तथा सास जसवंत कौर उसे विवाह मे दहेज कम लाने के लिए तंग-परेशान करने लगे तथा मारपीट करने लगे। 

मेरे मायके वाले इनकी मांग पूरी नहीं कर सकते थे, जिस पर वह मजबूरन अपने मायके आ गई। आरोपियों ने विवाह के समय मायके द्वारा दिया दहेज भी खुर्द-बुर्द कर दिया। इस संबंधी जब सिटी पुलिस स्टेशन इंचार्ज कुलवंत सिंह ने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर पीड़ित नवदीप कौर के पति मंदीप सिंह तथा सास जसवंत कौर के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News