इस बार खास होगी मोदी के ‘मन की बात’, 50वें एपिसोड के लिए जनता से मांगे सुझाव

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 01:24 PM (IST)

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम ‘मन की बात’ इस बार कुछ खास होगा। मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 50वें एपिसोड के लिए देशवासियों से सुझाव मांगे हैं। इस एपिसोड का प्रसारण 25 नवंबर को होगा। ‘मन की बात’ को लोकप्रिय बनाने एवं लोगों की हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए नरेंद्र मोदी एप पर ‘मन की बात क्विज’ की भी पहल की गई है। ‘मन की बात क्विज’ में शीर्ष अंक हासिल करने वालों को ‘मन की बात’ से संबंधित पुस्तक दी जाएगी। नरेंद्र मोदी ऐप पर ऑनलाइन तैयार क्विज प्रतियोगिता में प्रत्येक प्रश्न के जवाब 30 सेकंड में देने होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले एक ट्वीट संदेश में कहा था कि इस महीने की 25 तारीख की ‘मन की बात’ विशेष है।
PunjabKesari
यह कार्यक्रम का 50वां एपिसोड होगा। उन्होंने कहा कि आप कार्यक्रम के लिए अपने विचार और सुझाव ‘नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप’ पर साझा कर सकते हैं। नरेंद्र मोदी ऐप पर कहा गया है कि ‘मन की बात’ के 50वें संस्करण के संबंध में प्रधानमंत्री आपसे सुझाव आमंत्रित करते हैं, ताकि इस कार्यक्रम में आपके अनोखे विचार शामिल किए जा सकें। इस महीने यह कार्यक्रम विशेष है, क्योंकि ‘मन की बात’ के 50 एपिसोड पूरे हो रहे हैं।
 

इसमें कहा गया है कि आप अपने उन पसंदीदा विषयों के बारे में अपने सुझाव तथा विचार भेज सकते हैं, जिन पर आप चाहते हैं कि प्रधानमंत्री बात करें। इसमें कहा गया है कि आप अपने विचार इस खुले मंच पर साझा कर सकते हैं अथवा हमारा टॉल फ्री नंबर 1800-11-7800 डायल करके प्रधानमंत्री के लिए अपना संदेश हिंदी अथवा अंग्रेजी में रिकॉर्ड करा सकते हैं। आपके संदेशों में से कुछ संदेशों के चुनिंदा हिस्से को मन की बात में प्रसारित भी किया जा सकता है। इसके अलावा आप 1922 पर मिस्ड कॉल देकर और एसएमएस में दिए लिंक पर जाकर सीधे प्रधानमंत्री को भी अपने सुझाव एवं विचार भेज सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News