'सिर्फ VIP और सिफारशी लोग ही उठा रहे रोहतांग सुरंग का लाभ'

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 01:10 PM (IST)

मनाली : जिला लाहौल-स्पीति कांग्रेस कमेटी ने जिला प्रशासन से मांग की है कि यदि प्रदेश सरकार आम लोगों को सुरंग से भेजने के लिए असमर्थ है तो रोहतांग दर्रे को शीघ्र बहाल किया जाए। जिला प्रवक्ता एवं प्रदेश कांग्रेस पंचायती राज के महासचिव अनिल सहगल ने सोमवार को केलांग में डी.सी. से भेंट कर रोहतांग दर्रे को जल्द खोलने की अपील की ताकि लाहौल-कुल्लू के बीच वाहनों के लिए आवाजाही की सुविधा मिल स। उन्होंने कहा कि इस वर्ष आम लोगों को कुंजम और रोहतांग दर्रे के बार-बार बंद होने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है जोकि बदस्तूर जारी है।

उन्होंने कहा कि लाहौल के लोगों को मजबूरन दर्रा बहाल करने के लिए चंदा जमा करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि रोहतांग सुरंग से सिर्फ  वी.आई.पी. और सिफारिश वाले ही आ-जा रहे हैं, जिस पर कांग्रेस पार्टी को आपत्ति है। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि आज भी जिला प्रशासन और सरकार ने रोहतांग दर्रे को 15 नवम्बर तक ही खुला रखने का पंजाब टाइम से बने हुए 1960 के आदेश को ही जारी रखा है जोकि आज की परिस्थिति अनुसार तर्कसंगत नहीं है।

उन्होंने डी.सी. से आग्रह किया है कि जल्द दर्रे को बहाल कर लोगों की समस्या को दूर किया जाए। उन्होंने कहा कि लाहौल में पैट्रोल की भारी किल्लत चल रही है और लोगों ने अभी सर्दियों का जरूरी सामान भी पर्याप्त मात्रा में भंडारण नहीं किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लाहौल के लोगों की दिक्कतों को देखते हुए रोहतांग दर्रे को बहाल करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News