हुसैनीवाला में शहीदों के स्मारकों पर सफाई व्यवस्था का बुरा हाल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 12:17 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): फिरोजपुर के भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव व बी.के. दत्त के स्मारकों पर सफाई व्यवस्था की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। 

शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट करने आए सैलानियों ने कहा के हुसैनीवाला स्मारक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विशेष महत्व रखता है, जहां देश-विदेशों से सैलानी शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट करने के लिए आते हैं। सैलानियों ने बताया कि शहीदों के स्मारकों पर अधिक सफाई की ओर ध्यान देने के साथ-साथ स्मारकों की खूबसूरती के लिए पार्क  में बनाए गए पानी के पूल में गंदगी भरी पड़ी है और पूल में लगी टाइलें जगह-जगह से टूटी पड़ी हैं। शहीदों के इस स्थल पर सफाई की ओर सरकार को विशेष ध्यान देना चाहिए। सैलानियों के लिए स्मारकों के पास बनाए गए शौचालय गंदगी से भरे पड़े हैं, जहां सफाई व्यवस्था का बहुत बुरा हाल है। 

सैलानियों ने कहा कि ऐसे स्मारकों पर अगर गंदगी होगी तो देश-विदेशों से आने वाले सैलानी इससे जिला फिरोजपुर के प्रशासन की घटिया कारगुजारी का अंदाजा लगा सकते हैं जोकि प्रशासन के लिए बहुत बड़ी शर्म की बात है। लोगों ने कहा कि यहां साफ-सुथरे और शानदार शौचालय बनने चाहिएं। लोगों ने कहा के शहीद-ए-आजम भगत सिंह की माता स्वर्गीय पंजाब माता की समाधि पर भी फूलमालाएं रखी जानी चाहिए और वहां पर भी सफाई का उचित प्रबंध होना चाहिए। कुछ सैलानियों ने कहा के उन्हें शहीदों के इस ऐतिहासिक स्थल पर आकर सफाई को देखते हुए बहुत मायूसी का सामना करना पड़ता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News