CBI विवाद: आलोक वर्मा का जवाब लीक होने पर भड़के CJI, बोले-आप सुनवाई के लायक नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 12:17 PM (IST)

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा का सीलबंद लिफाफे में दायर किया गया जवाब मीडिया में लीक होने पर अप्रसन्नता जताते हुए आज मामले की सुनवाई 29 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी। वर्मा ने सोमवार को अपना जवाब एक सीलबंद लिफाफे में कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल को सौंपा था। चीफ जस्टिस रंगन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस के. एम. जोसेफ की पीठ ने वर्मा की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील फली एस. नरीमन को एक समाचार पोर्टल की खबर की प्रति सौंपी, जिसमें सीबीआई निदेशक का जवाब छपा हुआ है।
PunjabKesari
मीडिया रिपोर्ट पढ़ने के बाद नरीमन ने पीठ से कहा कि मीडिया में वर्मा का जवाब लीक होने को लेकर वे खुद स्तब्ध हैं। वरिष्ठ वकील नरीमन ने कहा कि समाचार पोर्टल और उसके संबंधित पत्रकार को समन किया जाना चाहिए क्योंकि प्रेस को स्वतंत्र और जिम्मेदार होना चाहिए। 
PunjabKesari
रिपोर्ट लीक होने पर गुस्साए CJI
चीफ जस्टिस रंजन गोगोई जैसे ही कोर्ट में आए और सुनवाई शुरू हुई तो वर्मा का जवाब लीक होने पर चर्चा हुई तो वे काफी नाराज हुए और गुस्से में उन्होंने सुनवाई टाल दी। सीजेआई ने वर्मा के वकील फली नरीमन को दस्तावेज देते हुए कहा कि इन्हें ध्यान से देखें। चीफ जस्टिस ने कहा कि यह दस्तावेज आपको इसलिए नहीं दिए जा रहे कि आप आलोक वर्मा के वकील हैं बल्कि इसलिए दिए गए हैं कि आप देश के वरिष्ठ वकील हैं। उन्होंने कहा कि जब वर्मा का जवाब सीलबंद लिफाफे में था तो यह लीक कैसे हुआ। चीफ जस्टिस ने कोर्ट में मौजूद पक्षों को यहां तक कह दिया कि आज सुनवाई के लिए आपमें से कोई भी डिजर्व नहीं करता है।
PunjabKesariउल्लेखनीय है कि न्यायालय वर्मा के अधिकार छीनने और अवकाश पर भेजे जाने संबंधी सरकारी आदेश को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर सुनवाई कर रहा था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News