चंडीगढ़-मनाली NH पर आमने-सामने टकराई दो बसें, बड़ा हादसा टला

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 09:15 AM (IST)

मंडी (नीरज): बस चालकों की जल्दबाजी यात्रियों पर किस तरह से भारी पड़ सकती है इसका उदाहरण सोमवार को उस वक्त देखने को मिला जब जल्दी के चक्कर में दो बसें आमने-सामने टकरा गई। हादसा चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर डयोड के पास दोपहर बाद हुआ। मिली जानकारी के अनुसार एचआरटीसी की बस मनाली से से रिकांगपियो जा रही थी और न्यू प्रेम की बस पठानकोट से मनाली जा रही थी। दोनों बसें यहां जारी फोरलेन निर्माण के कारण लग रहे लंबे जाम में फंस गई थी। जैसे ही यह बसें जाम से छुटी तो अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए रफ्तार पकड़ ली। 

डयोड के पास बसें आमने-सामने से टकरा गई और इस हादसे में 4 लोग घायल हो गए। हालांकि जांच में यह बात सामने आई है कि सरकारी बस की रफ्तार ज्यादा थी और यह ऊपर से नीचे की तरफ आ रही थी जबकि प्राइवेट बस नीचे से ऊपर की तरफ जा रही थी। हादसे के बाद करीब एक घंटे तक नेशनल हाईवे और बाधित रहा। 108 एम्बुलेंस की मदद से घायलों को जोनल अस्पताल मंडी पहुंचाया गया। घायलों में दलीप सिंह स्पुत्र हिरदाराम गांव बीर तहसील सदर जिला मंडी, नवनीत कुमार स्पुत्र शिवराम गांव अलग डाकघर कोट तहसील कोटली जिला मंडी, राजकुमार स्पुत्र बलिराम गांव सैंज जिला कुल्लू और सुदेश कुमार सुपुत्र श्रीधर शर्मा गांव बटला डाकघर कंडी तहसील बड़ा जिला कांगड़ा जो बस चालक है और मनोज कुमार स्पुत्र रणजीत सिंह गांव कोटला तहसील निवाड़ी जिला कांगड़ा परिचालक न्यू प्रेम बस शामिल हैं। 

गनमीत रही कि बसें सड़क के बीचोंबीच टकराई। अगर रेलिंग तोड़ निकलती तो 50 से अधिक यात्रियों की जिंदगी संकट में पड़ जाती। घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि सरकारी बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है। हादसे की सूचना मिलते ही परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर भी कुल्लू से घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। उन्होंने प्रशासन को घायलों के उपचार में कोई कमी न छोड़ने के निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News