होंडा ने बनाया नया रिकॉर्ड, बेचे 2.5 करोड़ स्कूटर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 11:20 AM (IST)

नई दिल्लीः भारत के स्कूटरीकरण में नई ऊंचाईयों को छूते हुए होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने देश में 2.5 करोड़ स्कूटर बेचने का नया कीर्तिमान कायम किया है। कंपनी ने सोमवार को जारी बयान में यह ऐलान करते हुए कहा कि भारतीय बाजार में एक करोड़ स्कूटर बेचने में 13 साल लगे। इसके बाद मात्र 3 सालों में होंडा के साथ एक करोड़ नए उपभोक्ता जुड़ गए और उसके बाद मात्र एक वर्ष में 50 लाख उपभोक्ताओं ने होंडा के स्कूटर खरीदे। उसने कहा कि 18 साल पहले स्कूटरीकरण में नया बदलाव आया जब होंडा ने देश के लुप्त होते स्कूटर सेगमेन्ट में आइकोनिक एक्टिवा का लॉन्च किया। 

वर्ष 2001 में इसका योगदान 10 फीसदी रहा, जो आज 2018 में 32 फीसदी के आंकड़े तक पहुंच गया है। होंडा अब भारत में स्कूटर बेचने वाला नंबर एक दोपहिया ब्राण्ड बन गया है, जिसका 57 फीसदी मार्केट शेयर है। देश में बेचा जाने वाला हर दूसरा स्कूटर होंडा का है।  

कंपनी के विक्रय एंव विपणन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि स्कूटर बाकाार में क्रान्ति की शुरूआत से लेकर देश का सबसे बड़ा दोपहिया वाहन ब्रांड बनने तक होंडा एक्टिवा ने भारतीयों के राइडिंग के तरीके को पूरी तरह से बदल डाला है। कंपनी 2.5 करोड़ स्कूटर उपभोक्ताओं के प्रति आभारी हैं जिन्होंने इस ब्राण्ड में भरोसा रखा और होंडा को देश के सबसे पसंदीदा स्कूटर निर्माता के रूप में चुना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News