बोर्ड में पूर्ण बदलाव चाहते हैं यस बैंक के प्रवर्तक, आर चंद्रशेखर दे सकते हैं इस्तीफा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 11:04 AM (IST)

नई दिल्लीः निजी क्षेत्र का यस बैंक अपने निदेशक मंडल का नए सिरे से पुनर्गठन कर सकता है। इसके लिए बैंक के प्रवर्तकों की भी सहमति है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि पूर्व दूरसंचार सचिव आर. चंद्रशेखर भी बैंक बोर्ड से इस्तीफा दे सकते हैं।

सूत्रों ने बताया कि यस बैंक की मनोनयन एवं पारितोषिक समिति बोर्ड सदस्यों के प्रदर्शन की समीक्षा कर रही है। जो शुरुआती जानकारी मिली है उसके अनुसार बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) राणा कपूर और मधु कपूर दोनों की अगुवाई में प्रवर्तक समूह बैंक के बोर्ड में पूर्ण बदलाव के पक्ष में हैं। 

सूत्रों ने कहा कि बैंक के बोर्ड की बैठक 13 नवंबर को हुई थी और ताजा घटनाक्रम उसी का नतीजा हैं। उन्होंने कहा कि नए बोर्ड सदस्य दोनों प्रवर्तक समूहों को स्वीकार्य होंगे। दोनों की प्रवर्तक यस बैंक के बोर्ड में बदलाव और बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे सदस्यों को हटाने के पक्ष में हैं। इससे पहले पिछले सप्ताह राणा कपूर के उत्तराधिकारी की तलाश के लिये गठित समिति से भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व चेयरमैन ओ पी भट्ट ने इस्तीफा दे दिया था। भट्ट ठप हो चुकी एयरलाइन किंगफिशर एयरलाइंस को कर्ज दिए जाने के मामले में सीबीआई की जांच के घेरे में हैं। इसके अलावा 14 नवंबर को बैंक के गैर कार्यकारी चेयरमैन अशोक चावला ने इस्तीफा दे दिया था। चावला का नाम एयरसेल मैक्सिस मामले में सीबीआई द्वारा दायर आरोपपत्र में आया था। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News