मध्य प्रदेश में पीएम मोदी आज, चुनावी सभाओं को करेंगे संबोधित ( पढ़ें 20 नवंबर की खास खबरें)

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 05:41 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य झाबुआ और रीवा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। मोदी आज दोपहर 12 बजे झाबुआ और 4.05 बजे रीवा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उनके दौरे के चलते पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है। लगभग 1200 पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों की फाेर्स सुरक्षा के लिए मौजूद रहेगी।

राष्ट्रीय- 
मिजोरम में गरजेंगे राहुल और शाह 

PunjabKesari
भाजपा के राष्ट्रीय प्रधान अमित शाह और कांग्रेस के प्रधान राहुल गांधी 20 नवंबर को मिजोरम का दौरा करेंगे। इस मौके पर दोनों नेता अपनी-अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे और जनसभाअों को संबोधित करेंगे। अमित शाह मिजोरम के सुदूर दक्षिण में स्थित लवंगटलई, म्यामांर सीमा पर चम्फई और असम सीमा पर स्थित वैरेंगटे में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं, राहुल गांधी एक चुनाव रैली को संबोधित करने के लिए चम्फई जाएंगे और वहां से आइजोल लौट कर एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। 

छत्तीसगढ़ चुनावः दूसरे चरण की 72 सीटों पर मतदान आज
PunjabKesari
छत्तीसगढ़ में दूसरे एवं आखिरी चरण की 72 विधानसभा सीटों पर कड़े सुरक्षा प्रबन्धों के बीच आज मतदान होगा। राज्य के मुख्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, इस चरण में जिन 13 जिलो में मतदान होना है, उनमें महासमुन्द, गरियाबन्द, धमतरी, कवर्धा एवं बलरामपुर जिले नक्सल प्रभावित है।

राजनाथ सिंह मध्य प्रदेश में जनसभा को करेंगे संबोधित 
PunjabKesari
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज दिल्ली से इंदौर एयरपोर्ट पहुंचकर हेलिकॉप्टर द्वारा बुरहानपुर रवाना होंगे। प्रात: 11 बजे जिला बुरहानपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 2 बजे बुरहानपुर से रायसेन जिले के मंडीदीप में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 3.25 बजे विदिशा जिले के सिंरोज विधानसभा के आनंदपुर में जनसभा को संबोधित करने के पश्चात भोपाल पहुंचेंगे। 

सीबीआई विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 
PunjabKesari
सुप्रीम कोर्ट आज बीते दिनों शुरू हुए सी. बी. आई. विवाद के मामले में सुनवाई करेगी। इससे पहले सी. बी. आई. के निदेशक आलोक वर्मा ने सी. वी. सी. की रिपोर्ट पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को अपना जवाब दर्ज किया था। इसके अंतर्गत मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से मामले की सुनवाई की जानी है। 

आज दाखिल कर सकेंगे जी. एस. टी. आर 
PunjabKesari
कारोबारियों को जी. एस. टी. आर-बी और एन. आर. आई को जी. एस. टी. आर-5, जी. एस. टी. आर-ए को फाइल करने का मंगलवार को आखिरी मौका होगा। जिन कारोबारियों ने यह रिटर्न फाइल नहीं की है, उनके पास 20 नवंबर को आखिरी मौका होगा। ये तीनों रिटर्न्‍स 1.50 करोड़ रुपए से अधिक टर्नओवर करने वाले कारोबारियों को फाइल करनी होती है।

पंजाब-
ननकाना साहिब जाने वाले यात्रियों को मिलेंगे के पासपोर्ट
PunjabKesari
गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब, पाकिस्तान में पहले बादशाह श्री गुरु नानक देव जी का 23 नवंबर को प्रकाश पर्व मनाने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति द्वारा सिख श्रद्धालुओं का जत्था 21 नवंबर को रवाना किया जाएगा। शिरोमणि समिति द्वारा इस जत्थे में जाने के लिए 1630 श्रद्धालुओं के पासपोर्ट-वीजा भेजे गए थे, जिनमें से 1227 श्रद्धालुओं को वीजा प्राप्त हुए हैं। जत्थे के साथ जाने वाले श्रद्धालु अपने पासपोर्ट 20 नवंबर को शिरोमणि समिति कार्यलय से प्राप्त कर सकते हैं। 

खेल-
आज होने वाले मुकाबले 
PunjabKesari
क्रिकेट: रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट -2018
मुक्केबाज़ी: आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप
कबड्डी: प्रो कबड्डी लीग-2018


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News