बी.एम.ओ. कार्यालय में लगी आग, रिकॉर्ड जला

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 10:59 PM (IST)

बिलासपुर (अंजलि): बी.एम.ओ. मारकंड के कार्यालय के रिकॉर्ड रूम में रविवार देर रात एक दम से आग लग गई जिसकी वजह से इस रिकॉर्ड रूम का सारा रिकॉर्ड जलकर राख हो गया। इस घटना में सिर्फ  और सिर्फ  बी.एम.ओ. कार्यालय का रिकॉर्ड जला। इसके अलावा अन्य कोई नुक्सान नहीं हुआ। इस आग का पता उस समय चला जब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मारकंड में एक मरीज इलाज के लिए आया था जिसे यहां पर तैनात चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। जैसे ही इस मरीज को अस्पताल से निकाल कर वाहन में शिफ्ट कर रहे थे उसी समय एक कांच का टुकड़ा टूट कर नीचे गिरा जिसके बाद मरीज के साथ आए तीमारदारों ने जैसे ही ऊपर की तरफ  देखा तो उन्हें कमरे से धुआं निकलता दिखाई दिया जिसकी सूचना उन्होंने अस्पताल प्रशासन को दी जिसके बाद पुलिस और फायर विभाग को इसकी सूचना दी गई।

आधे घंटे बाद आग पर काबू पाया
सूचना देने के साथ ही अस्पताल में तैनात लोग आग बुझाने में लग गए। सूचना मिलते ही फायर विभाग की एक गाड़ी व पुलिस थाना बरमाणा व नम्होल चौकी से पुलिस के जवान मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गए। इन सबने मिलकर आधे घंटे के बाद इस आग पर काबू पाया। इस आग से बी.एम.ओ. कार्यालय के रिकॉर्ड रूम में रखा सारा रिकॉर्ड जल गया। इस रिकॉर्ड रूम में आग लगने की अभी तक कोई असल वजह नहीं मिल सकी है जिससे यह पता लगाया जा सके कि यह आग किस वजह से लगी है। वहीं विभाग के लोग आग लगने की वजह शार्ट सॢकट मान रहे हैं।

पुलिस जांच में जुटी
पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया है जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है। उधर, पुलिस चौकी नम्होल के प्रभारी लेखराज ने बताया कि मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है। आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है, प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट ही आग लगने की वजह लग रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News