प्रकाश पर्व समागमों के लिए कैप्टन को न्यौता देने खुद पहुंचे भाई लौंगोवाल

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 10:37 PM (IST)

अमृतसर (दीपक/सुमित/अनजान): श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व संबंधी इस साल शुरू किए जाने वाले समागमों दौरान 23 नवंबर 2018 के समागम में सम्मिलन के लिए शिरोमणि कमेटी प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को निजी तौर पर मिल कर न्यौता दिया है। मुख्य मंत्री की चंडीगढ़ स्थित रिहायश पर भाई लौंगोवाल ने उनको न्यौता देते कहा कि गुरू साहिब जी के प्रकाश पर्व समागम गुरुद्वारा श्री बेर साहिब सुल्तानपुर लोधी की एक ही स्टेज से होने चाहिएं और इसमें सभी को पार्टीबाजी से ऊपर उठ कर सम्मिलन करनी चाहिए। 

शिरोमणि कमेटी के प्रवक्ता दिलजीत सिंह बेदी ने जानकारी देते बताया कि शिरोमणि कमेटी प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल द्वारा समूच्य सिख जगत, गुरू नानक नाम लेवा संगत और भारत सहित अलग -अलग राज्य की सरकारें को श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व मिलजुल कर मनाने के लिए पहुंच की जा रही है और इसी के अंतर्गत ही उन्होंने पंजाब के मुख्य मंत्री के साथ मिलनी की है। उन्होंने बताया कि गुरू साहिब जी के 550 साला प्रकाश पर्व समागमों की शुरुआत इसी साल से जा रही है जिस के अंतर्गत 22 और 23 नवंबर को गुरुद्वारा बेर साहिब सुल्तानपुर लोधी में विशेष समागम करवाए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी सबको साथ लेकर सांझे तौर पर गुरू साहिब जी का यह ऐतिहासिक पर्व मनाने की इच्छुक है और सभी ही पक्ष को इसमें सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी को पूर्ण आशा है कि पंजाब के मुख्य मंत्री अलग सरकारी प्रोग्राम करने की जगह गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में होने वाले समागम में सम्मिलन करेंगे। मुख्य मंत्री को न्यौता देते समय भाई लौंगोवाल के साथ सीनियर उप प्रधान रघूजीत सिंह विर्क, सचिव अवतार सिंह सैंपला और पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू व अन्य मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News