तस्करी के इन तरीकों से पुलिस भी दंग, साढ़े तीन करोड़ की स्मैक पकड़ी

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 10:04 PM (IST)

हांसी (संदीप सैनी): हांसी जिला पुलिस की सीआइए टीम ने क्षेत्र की अब तक की सबसे बड़ी स्मैक की खेप पकड़ी है। पुलिस ने नारनौंद के बस स्टैंड से यूपी के लखनऊ जिले की दो महिलाओं को साढ़े तीन किलो स्मैक की भारी खेप के साथ काबू किया है। पकड़ी गई स्मैक की अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कीमत साढ़े तीन करोड़ रुपये आंकी जा रही है। दोनों महिलाओं ने अपने लेडीज पर्स व मोबाइल में स्मैक की पुडिय़ा छुपा रखी थी। एक महीने के अंदर पुलिस ने स्मैक की तीसरी बड़ी खेप पकड़ी है। इस महीने जिला पुलिस 7 किलो स्मैक पकड़ चुकी है।

हांसी व आसपास के क्षेत्र में स्मैक का नशा किस कदर पांव पसार चुका है इसका अंदाजा पुलिस द्वारा लगातार पकड़ी जा रही स्मैक की बड़ी-बड़ी खेपों से लगाया जा सकता है। स्मैक सप्लायरों की कमर तोडऩे में जुटी सीआइए की टीम को सूचना मिली की नारनौंद के बस स्टैंड पर दो महिलाएं रोडवेज की बस में सवार होकर स्मैक की बड़ी खेप की सप्लाई करने आ रही हैं।

PunjabKesari

पुलिस टीम ने बुर्का पहले दो महिलाओं लखनऊ जिले की शिवनगर निवासी रेशमा व जरीना को काबू कर लिया व डीएसपी के समक्ष उनकी तलाशी लेने पर उसके पर्स व मोबाइल से तीन किलो स्मैक बरामद हुई। रेशमा के पास से 1 किलो 700 ग्राम व जरीना के कब्जे से 1 किलो 800 ग्राम स्मैक बरामद हुई। दोनों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें एक दिन के रिमांड पर पुलिस के सुपुर्द किया गया है।

एक महीने में 7 किलो, इस साल अब तक 12 किलो स्मैक पकड़ी
नवंबर महीने में जिला पुलिस स्मैक की तीन बड़ी खेप बरामद कर चुकी है। 3 नवंबर को पुलिस को 1 किलो 250 ग्राम स्मैक हांसी बस स्टैंड से पकड़ी थी तो इसके बाद सीआइए ने बस स्टैंड से ही 8 नवंबर को दो किलो स्मैक की बड़ी खेप की सप्लाई करने जा रहे तस्कर को काबू किया था। वहीं, 15 दिनों के अंदर पुलिस ने स्मैक की तीसरी बड़ी खेप बरामद की है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि क्षेत्र में नशीले पदार्थों का कारोबार बड़े स्तर पर फैला हुआ है।

PunjabKesari

स्मैक तस्करी का नया तरीका, मोबाइलों में छुपा रखी थी स्मैक
नशीले पदार्थों पर नकेल कसने में सक्रिय जिला पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिये तस्कर नये तरीकों से स्मैक की सप्लाई करने लगे हैं। सोमवार को पकड़ी गयी मुस्लिम महिला ने बुर्का पहन रखा था व अपने लेडीज पर्स में स्मैक छुपा रखी थी। इसके अलावा पर्स में कई मोबाइल फोन थे जिनके अंदर भी स्मैक भर रखी थी। महिलाओं की तलाशी लेने के दौरान स्मैक सप्लाई के पुुलिस भी हैरान रह गयी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static