तो क्या लगातार हार के डर से अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वापस ले लेगा बैन का फैसला!

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 06:57 PM (IST)

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): मौजूदा वक्त में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम अपने सबसे ख़राब दौर से गुजर रहा है। अपनी घरेलू पिचों के अलावा विदेशों में भी टीम को हर फॉर्मेट में लगातार बेहद ख़राब खेल दिखाने पर हार झेलनी पड़ा रहा है। वहीं अपने सबसे अच्छे दौर में चल रही टीम इंडिया का सामना 21 नवंबर से कंगारूओं से होना है। भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया भी इस दौरे को पूरी तवज्जो दे रही है। ऐसे में ये ख़बरें भी जोर पकड़ रही है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बॉल टेम्परिंग मामले पर जल्द पुनर्विचार कर अहम फैसला ले सकती है।

3 सबसे अहम खिलाड़ियों पर जल्द हटाया जा सकता है बैन!

PunjabKesari

हर फॉर्मेट में लगातार शर्मनाक खेल दिखाकर दुनियाभर में किरकरी झेल रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जल्द एक बैठक कर सकता है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अहम सीरीज के मद्देनजर कयास ये लगाए जा रहे हैं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बॉल टेम्परिंग मामले में पुनर्विचार कर स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट पर लगा बैन हटा सकती है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की प्लेयर्स एसोसिएशन ने भी ये मांग की है कि तीनों अहम खिलाड़ियों पर लगा बैन अब हटा देना चाहिए।

अगर बैन हटा तो इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के साथ माना जाएगा ‘अन्याय’

PunjabKesari

अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बॉल टेम्परिंग मामले पर पुनर्विचार करता है और तीनों खिलाड़ियों पर लगा बैन हटाता है तो ऑस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाज बैनक्रॉफ्ट के साथ ये सरासर ‘अन्याय’ माना जाएगा। चूंकि उन पर लगे 9 महीने के बैन का वक्त करीब-करीब खत्म होने वाला है।

बैन हटाने की उठती मांगों पर सीए के चेयरमैन ने किया था स्पष्ट

PunjabKesari

वहीं ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर संघ ने हाल ही में ये मांग की थी कि इन तीनों खिलाड़ियों पर लगा बैन हटाकर इन्हें भारत के खिलाफ होने वाले मैचों में खेलने की इजाजत दी जाए। जिस पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन डेविड पीवर ने स्पष्ट कर दिया था कि इन खिलाड़ियों को जो सजा दी गई है उसे कम नहीं किया जा सकता।

साउथ अफ्रीका दौरे पर बॉल टेम्परिंग के बाद लगा था बैन

PunjabKesari

बता दें कि इसी साल मार्च महीने में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में बॉल से छेड़खानी हुई थी। जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कड़ा रूख अपनाते हुए स्मिथ और वॉर्नर पर 1-1 साल जबकि बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया था। इतना ही नहीं इस घटना के बाद टीम के कोच डेरेन लीमैन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Atul Verma

Recommended News

Related News