खालिस्तान गदर फोर्स के मैंबर का साथी पुलिस ने किया काबू

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 07:11 PM (IST)

संगरूर (बेदी, बावा, यादविन्दर, हरजिन्दर): पुलिस ने खालिस्तान गदर फोर्स के मैंबर के एक साथी को काबू करने मे सफलता प्राप्त की है। इस संबन्धित जानकारी देते एस.एस.पी. संगरूर डा. सन्दीप गर्ग ने बताया कि रेड अलर्ट तहत जिला संगरूर में गश्त व नाकाबन्दियां की हुई हैं और जिसके चलते संगरूर पुलिस उस समय पर बड़ी सफलता मिली जब विलियम जेजी डी.एस.पी. दिड़बा कम डी.एस.पी. (इन्नवै.) संगरूर के योग्य नेतृत्व मे सी.आई.ए.बहादर सिंह वाला की टीम ने दौराने गश्त मुखबरी मिलने पर जतिन्दर सिंह उर्फ बिन्दर (28) पुत्तर बीरबल सिंह निवासी फतेह माजरी जिला पटियाला जो मुकदमा नंबर 132 तिथि 31 -10 -2018 अ /ध 13,16, 18,20 अनलाअफुल एक्टिविटी, 3/4/5 एक्सपलोसिव 1908 और 25 /54 /59 आर्मज एक्ट थाना डिविजन नं. 4पटियाला भी अपेक्षित था को दिड़बा से राउंडअप किया। 

डा. गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिन पहले पटियाला पुलिस की तरफ से शबनमदीप सिंह पुत्र जसवीर  सिंह निवासी अरनैटू थाना घगा हाल डेरा काहनगढ़ रोड समाना जो खालिस्तान गदर फोर्स का मैंबर था और देश विरोधी गतिविधियो मे शामिल था जिस विरुद्व पहले ही उपरोक्त मुकदमा दर्ज रजिस्टर था और राउंडअप किया। जतिन्दर सिंह सबनमदीप सिंह का साथी था और मुकदमा उक्त मे पटियाला पुलिस अपेक्षित था जो अपनी गिरफतारी से डरता छिपा फिरता था जिसको आज स:थ केवल कृष्ण सी.आई.ए. बहादर सिंह वाला ने सहित पुलिस पार्टी मुखबिर खास की सूचना पर बस अड्डा दिड़बा से काबू किया। डा. गर्ग ने बताया कि जतिन्दर सिंह उर्फ बिन्दर ने पूछताछ दौरान बताया उसने सबनमदीप सिंह और अन्य सदस्यो के साथ मिलकर आतंकवादी संगठनो से पैसे लेने के लिए उनके द्वारा दिए गए टासको को पूरा करते हुए दहशत फैलाने की मंशा से हरियाणा स्टेट मे एक उजाड़ स्कूल जैसे खाली पड़े कमरे को और एक ठेका नुमा खोखे आग लगाई। इसके इलावा समाना के इलाके मे भी पुराने ठेके के खोखे को आग लगाकर वीडियो बना ली। 

PunjabKesari

डा. गर्ग ने बताया कि जतिन्दर सिंह ने पूछताछ दौरान माना कि इन्होंने आने वाले समय मे लोगो मे गदर फोर्स की दहशत पैदा करने के लिए ऐसी ही ओर घटनाओ को ए.टी.एम. तोडऩे की वारदाते, राजस्थान से गाडिय़ां और मोटरसाइकिल चोरी करने और रात को पुलिस की वर्दियां डालकर धान के ट्रको को लुटकर धान बेचने आदि की प्लानिंग की हुई थी और नाजायज हथियार वगैरह हासिल करने के लिए लुधियाना से जालंधर रोड जाना था। डा. गर्ग ने बताया कि आरोपी ने पहले हरियाणे मे 22 हजार की लूट को अंजाम दिया था और ए.टी.एम. तोडऩे की भी कोशिश की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News