अध्यादेश लाकर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे बीजेपी : राउत

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 06:27 PM (IST)

लखनऊः शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की 25 नवंबर को प्रस्तावित अयोध्या यात्रा को गैर राजनीतिक बताते हुए राज्यसभा सांसद संजय राउत ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार से लोकसभा चुनाव से पहले विवादित राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की मांग की। 

राउत ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राम मंदिर विशुद्ध रूप से आस्था का विषय है और इस पर राजनीति करने की इजाजत नहीं दी जा सकती। इस मसले का हल न्यायालय में नहीं हो सकता। केन्द्र और राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है। इसलिये इस दिशा में अध्यादेश लाने का इससे अधिक उचित समय नहीं हो सकता। शिवसेना सांसद ने कहा कि हमारी पार्टी की मांग है कि सरकार चुनाव से पहले अध्यादेश लाकर मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे ताकि आने वाले चुनावों में भाजपा समेत कोई भी दल आस्था से जुड़े इस मुद्दे का इस्तेमाल ना कर सके। 

राज्यसभा में भाजपा का बहुमत नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा को 2014 में भगवान राम के नाम पर बहुमत मिला था, इसलिये उसे लोकसभा में अध्यादेश लाने में कतई देरी नहीं करना चाहिये। उन्हे यकीन है कि ऊपरी सदन में विभिन्न दलों के कई नेता इस मामले में अपनी सहमति प्रदान करेंगे। भाजपा अब भी अगर इसमे आनाकानी करती है तो उसे आगामी किसी भी चुनावों में जनभावना से जुड़े इस मामले को भुनाने की इजाजत नहीं दी जाएगी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static