आधे-अधूरे केएमपी पर वाहनों को फर्राटे भरने के लिए पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 05:07 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़):  कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन कर दिया है। वहीं, सरकार की तरफ से कहा जा रहा है कि केएमपी का काम पूरा हो चुका है। लेकिन हकीकत ये है कि आज भी केएमपी का काम पूरा नहीं हुआ। टोल प्लाजा भी अब तक अधूरे हैं। डिवाइडर का काम भी पूरा नहीं हुआ है। बहादुरगढ़ टोल प्लाजा के पास डिवाइडर पर मिट्टी डालने का काम अब किया जा रहा है। डिवाइडर के बीच में लगे बिजली के खंभों पर अभी लाइटें भी अधूरी हैं। साइन बोर्ड हो या सड़क के बीच में लगने वाली मार्गदर्शिका पट्टिका, उसका काम भी अधूरा पड़ा है।

PunjabKesari, KMP ExpressWay, KMP, Haryana

केएमपी में कार, जीप जैसे वाहनों के लिये स्पीड लिमिट 120 किलोमीटर प्रति घंटा और भारी वाहनों के लिये 100 किलोमीटर प्रति घंटा निर्धारित की गई है। लेकिन अगर इसी स्पीड में चलते हुए सड़के बीच में किसी फ्लाईओवर या पुल को आप क्रॉस करेंगे तो एक दम से गाड़ी जम्प लेगी और जबरदस्त झटका भी लगेगा। बारिश की वजह से कई जगह से धंसी हुई सड़क भी देखी गई है।

PunjabKesari, KMP RUB, KMP Expressway

मांडोठी गौशाला के पास बने पुल के नीचे से मिट्टी का बड़ा हिस्सा हट चुका है। एक-दो जगह सड़क भी धंसी हुई है। पुल के बीच के हिस्से की रिपेयरिंग अभी की जा रही है। सड़क के डिवाइडर के बीच लगने वाले पौधे भी अभी पूरी तरह नहीं लग पाए हैं। पुलों के आसपास पत्थर लगाकर मिट्टी को ढकना था, लेकिन कई जगह अभी तक पत्थर नहीं लगाए गए हैं। 

PunjabKesari, KMP Haryana

केएमपी पर छोटे-बड़े पुल तो बनाए गए, लेकिन छोटे पुलों के नीचे वाली सड़क अभी कच्ची है, जिसको लेकर आसपास के ग्रामीण नाराज हैं। मांडोठी गांव के लोगों का कहना है कि भले ही केएमपी का उद्घाटन हो गया है, लेकिन अभी ये अधूरा है और इसका अधूरा निर्माण हादसों का सबब बन सकता है। फिलहाल, आधा-अधूरा ही सही, केएमपी पर आज से वाहनों ने फर्राटा भरना शुरू कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static