आतंकियों की क्रूरता के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले पहचाने जा चुके हैं : आईजीपी

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 04:36 PM (IST)

 श्रीनगर : कश्मीर संभाग के पुलिस महानिरीक्षक (आई.जी.पी.) एस.पी. पाणी ने सोमवार को कहा कि पुलिस सोशल मीडिया पर प्रसारित आतंकियों द्वारा ‘हत्याओं’ की वीडियो की जांच कर रही है। आतंकी संगठन हिजबुल मुझाहिदीन ने इस तरह के दो वीडियो जारी किए हैं, जिनमें दो नागरिकों को अगवा करके उनकी कैमरा के सामने हत्या कर दी गई है। 
श्रीनगर के हुमहामा इलाके में सी.आर.पी.एफ. जवान को श्रद्धांजलि अर्पित करने बाद आई.जी. ने पत्रकारों को बताया कि यह अपराध (आतंकियों द्वारा कैमरा के सामने की गई हत्याएं) आतंक और भयानक अपराध हैं। सोशल मीडिया पर उनका प्रचार भी एक अपराध है। इस संबंध में पहले से मामला दर्ज कर लिया गया है और इस तरह की सामग्री का प्रचार करने वाले कुछ हैंडल हैं, जो उनका प्रचार कर रहे हैं। हम उसकी जांच कर रहे हैं।


बता दें कि हेड कांस्टेबल चंद्रिका प्रसाद गत रात पुलवामा के काकपुरा इलाके में सी.आर.पी.एफ. कैंप पर आतंकी हमले में शहीद हो गया था।  पाणी ने कहा कि पुलिस इस तरह के वीडियो के प्रसार के पीछे लोगों को पकडऩे के लिए सेवा प्रदाताओं के सहयोग की मांग कर रही है।  उन्होंने कहा कि मुझे यकीन हैं कि सेवा प्रदाता और अन्य चीजों के सहयोग से हम उन्हें पकडज़ने में समक्ष होंगे।  आतंकियों के ओवर ग्राउंड वर्करों के रुप में कथित तौर पर काम करने वाली दो महिलाओँ की गिरफ्तारी के बारे में पूछे जाने पर आई.जी. ने कहा कि पुलिस उनकी भूमिका की जांच कर रही है।  निष्कर्षों का विवरण जल्द ही सांझा किया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News