101वीं जयंती पर पहाड़ ने किया इंदिरा गांधी को याद (Watch Video)

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 02:43 PM (IST)

शिमला (योगराज शर्मा): राजनीतिक लाभ लेने लिए देश के विरुद्ध शगुफे छोड़ने वाले दलों को इंदिरा गांधी और अटल से सीखने की जरूरत है। इंदिरा गांधी की 101वीं जयंती के अवसर पर रिज मैदान में उनकी प्रतिमा पर खाद्य नागरिक आपूर्ति एंव उपभोक्ता मामलों के मंत्री किशन कूपर ने पुष्प अर्पित कर ये सन्देश अपने विरोधियों को दिया। किशन कपूर ने विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि आज के नेता देश हित में राजनीति न करके अपने हितों के लिए लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं जो देशहित में ठीक नहीं है।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री रहते हुए इंदिरा गांधी ने देश हित में बहुत महत्वपूर्ण निर्णय लिए। बैंक का राष्ट्रीयकरण करना उनमें से एक महत्वपूर्ण निर्णय था जिससे भारत के प्रत्येक व्यक्ति लाभ मिला है।
PunjabKesari

1971 में भारत और पाकिस्तान के युद्ध के दौरान भारत के महान नेता अटल बिहारी बाजपेयी ने भी राजनीति की विचारधारा से उपर उठकर इंदिरा गांधी को देवी का रूप कहा था। इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर 1917 को इलाहबाद में नेहरू परिवार में हुआ था। वह बचपन से ही काफी साहसी किस्म की महिला थी, इन्हें आयरन लेडी के नाम से भी जाना जाता है। ये भारत देश की पहली महिला प्रधानमंत्री थीं।
PunjabKesari

इंदिरा गांधी ने भारत की राजनीति में ही नहीं बल्की विश्व राजनीति में भी अपने फैसलों से इतिहास में नाम दर्ज करवा कर अपनी अलग पहचान बनाई थी। प्रधानमंत्री कार्यकाल के दौरान इंदिरा गाधी ने पाकिस्तान से बंगलादेश को स्वतंत्र करवा कर अपनी दूरदर्शी सोच का परिचय दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News