किसानों द्वारा दूसरे दिन भी पठानकोट-नई दिल्ली रेलवे ट्रैक अवरुद्ध किए जाने से अनेकों रेलगाडिय़ां हुईं

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 12:53 PM (IST)

पठानकोट,(आदित्य,नीरज): गन्ना शूगर मिलों द्वारा किसानों को गन्ने की फसल की अदायगी नहीं किए जाने से क्षुब्ध विभिन्न जिलों के किसानों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है, जिसके चलते विभिन्न जिलों से आएं किसानों ने एक मंच पर एकत्रित होकर आज दूसरे दिन भी गरना साहिब (दसूहा) के समीप पूरा दिन पठानकोट-नई दिल्ली रेलखंड के अप व डाऊन के ट्रैक को अवरुद्घ रखा।

इसके चलते विभिन्न राज्यों से चलकर माता वैष्णो देवी कटड़ा धाम की ओर आगमन करने वाली व माता वैष्णो देवी कटड़ा से चलकर विभिन्न राज्यों की तरफ प्रस्थान करने वाली अप-डाऊन की अनेकों रेलगाडिय़ां प्रभावित हुईं, जिसके चलते माता वैष्णो देवी पहुंचने वाले व माता वैष्णो के दर्शनार्थ करके वापस अपने गंतव्य की तरफ जा रहे रेलयात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

किसानों द्वारा अवरुद्घ किए गए रेलवे ट्रैक के चलते फिरोजपुर रेल मंडल की ओर से पत्र जारी करके विभिन्न राज्यों की तरफ प्रस्थान करने वाली व विभिन्न राज्यों से माता वैष्णो देवी जाने वाली रेलगाडिय़ों के रूट में परिवर्तन किया गया और उन्हें जालंधर से पठानकोट की बजाय अमृतसर के रास्ते उसके अगले गंतव्य की तरफ रवाना किया ताकि रेलगाडिय़ों में सफर कर रहे रेलयात्रियों को किसी प्रकार की दिक्कत न उठानी पड़े।

रेल विभाग को लाखों रुपए का नुक्सान 
किसानों द्वारा गरना साहिब (दसूहा) के पास रेलवे ट्रैक अवरुद्घ करके सरकार विरुद्घ किए जा रहे रोष प्रदर्शन से जहां अनेकों रेलगाडिय़ों पर असर पड़ा, वहीं इस धरने प्रदर्शन के कारण यात्री गाडिय़ों के साथ-साथ माल-ढुलाई की गाडिय़ां भी नहीं चलने से रेलवे विभाग को अनुमानन लाखों रुपए का नुक्सान झेलना पड़ा है।

वहीं जिन लोगों ने करीब चार माह पहले लम्बे रूट पर जाने हेतु बुकिंग करवाई थी, उन्हें भी रेलगाडिय़ां रद्द होने की सूरत में भारी परेशानी उठानी पड़ी तथा उन्हें भी रेलवे विभाग की ओर से पैसे रिफंड किए गए। लोगों ने कहा कि राज्य सरकार को चाहिए कि वह किसानों की मुश्किलों को समझें और उनकी समस्याओं का समाधान करें, क्योंकि एक किसान ही पंजाब का अन्नदाता है इसलिए राज्य सरकार को चाहिए कि वह उनकी समस्याओं का पहल के आधार पर हल करे ताकि ट्रैक अवरुद्घ न हो सके और यात्रियों को भी किसी प्रकार की परेशानी न झेलनी पड़े। 

शार्ट टर्मिनेट की गई रेलगाडियां
स्टेशन अधीक्षक अश्विनी शर्मा ने बताया कि किसानों द्वारा अवरुद्घ किए गए रेलवे ट्रैक के कारण जहां यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है, वहीं फिरोजपुर रेल मंडल की ओर से गाडिय़ों को शार्ट टर्मिनेट किया है तथा विभिन्न राज्यों से आने वाली रेलगाडिय़ों का विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर स्टॉपेज रखा गया, जिसके चलते उक्त रेलगाडिय़ों में सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News