JSW स्टील उत्पाद विनिर्माण क्षमता में 5,000 करोड़ रुपए निवेश करेगा

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 12:38 PM (IST)

नई दिल्लीः जेएसडब्ल्यू स्टील की इस्पात उत्पाद विनिर्माण क्षमता को मजबूत बनाने के लिए 5 हजार करोड़ रुपए से अधिक का निवेश करने की योजना है। कंपनी की आने वाले समय में कर्ज में फंसी इस्पात के विभिन्न उत्पाद बनाने वाली कंपनियों के लिए बोली लगाने पर भी नजर है।

कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक शेषागिरी राव ने कहा कि इस्पात के विभिन्न प्रकार के उत्पाद बनाने की कंपनी की विनिर्माण क्षमता को मजबूत बनाने के लिए पांच हजार करोड़ रुपए से अधिक का निवेश करने की योजना है। कंपनी ने कर्नाटक और महाराष्ट्र में क्षमता विस्तार पर करीब 45 हजार करोड़ रुपए के निवेश कार्यक्रम की घोषणा की थी। 

राव ने कहा कि इससे कंपनी को अपने उत्पादों के मिश्रण पर पुन: ध्यान केंद्रित करने तथा उच्च मूल्य के विशेष इस्पात उत्पाद पर बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, ‘‘उत्पाद विनिर्माण क्षमता को बढ़ाने की कोशिशों के तहत जेएसडब्ल्यू स्टील उन संकटग्रस्त कंपनियों पर भी नजर रखेगी जो नीलामी के अगले दौर में शामिल होने वाली हैं।’’ 

राव ने कहा, ‘‘अगले दौर में दबाव वाली ऐसी संपत्तियां सामने आ सकतीं हैं जो कि उत्पाद विनिर्माण क्षेत्र की होंगी अथवा कम क्षमता वाली होंगी। अत: यह उत्पाद विनिर्माण एकीकरण की हमारी रणनीति पर सटीक है। हम संपत्ति का मूल्यांकन करेंगे और आगे बढ़ेंगे।’’ आने वाले समय में खास तरह के इस्पात उत्पादों की मांग बढऩे को ध्यान में रखते हुए जेएसडब्ल्यू स्टील ने अपनी डाउनस्ट्रीम क्षमता में निवेश बढ़ाने का फैसला किया है।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News