UPTET 2018:  जल्द जारी होंगी आंसर की

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 12:04 PM (IST)

नई दिल्ली:  उत्तर प्रदेश टीचर्स एलिजबिलिटी टेस्ट-2018 (UPTET) का एग्जाम 18 नवंबर 2018 यानि कि कल  आयोजित किया गया। अब यूपीटेट 2018 एग्जाम खत्म हो चुका है और उम्मीद है कि अगले हफ्ते तक इसकी आंसर की आ सकती है। हालांकि आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं की है। 

 


बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 में करीब 17 लाख छात्र बैठे थे। यूपीटेट 2018 परीक्षा की पहली शिफ्ट का एग्जाम सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक हुआ था। पहली शिफ्ट का एग्जाम उन आवेदकों के लिए था जो उत्तर प्रदेश के मान्यता प्राप्त विद्यालयों पहली से पांचवी कक्षा तक पढ़ाना चाहते हैं। वहीं परीक्षा का दूसरा सेशन दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक था। दूसरी शिफ्ट का एग्जाम उन आवेदकों के लिए था जो VI से VIII कक्षा तक पढ़ाना चाहते हैं। 

 

एग्जाम में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से काफी इंतजाम किए गए थे। एग्जाम के दिन ही पुलिस ने सवाल हल करने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ किया। इसमें चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसलिए जिन आवेदकों ने यूपीटेट एग्जाम 2018 दिया है उन्हे समय-समय पर ऑफिशल वेबसाइट चेक करने की सलाह दी जाती है। आपको बता दें कि इस एग्जाम का आयोजन Examination Regulatory Authority (ERA) ने किया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News