खशोगी की हत्या की ऑडियो टेप को लेकर ट्रंप ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 10:37 AM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तय किया है वह सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की निर्दयतापूर्वक हत्या का ऑडियो टेप नहीं सुनेंगे, लेकिन इसके बारे उनको पूरी जानकारी दे दी गयी है। ट्रंप ने फॉक्स न्यूज प्रसारक को कहा, हमारे पास टेप है, मैं यह टेप सुनना नहीं चाहता। इस टेप को सुनने के लिए मेरे पास कोई कारण नहीं है क्योंकि यह एक पीड़ादायक टेप है। यह टेप दिल दहला देने वाला है। मुझे इस टेप के बारे में पूरी जानकारी दे दी गयी है। इसलिए इसे सुनने के लिए मेेरे पास कोई कारण नहीं बचा है। मैंने लोगों से पूछा कि क्या मुझे ऐसा करना चाहिए तो उन्होंने कहा कि नहीं। इसे सुनने का कोई कारण नहीं है।  

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस ऑडियो टेप को‘ हिंसक और क्रूरतापूर्ण तथा दिल दहला देने वाला’कहा है। ट्रंप ने कहा है कि  खशोगी की हत्या से जुड़ी पूरी रिपोर्ट दो दिनों के भीतर उन्हें प्राप्त हो जाएगी। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने नवंबर महीने की शुरुआत मेें कहा था कि पत्रकार की हत्या की रिकार्डिंग को फ्रांस, अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य देशों के साथ साझा किया गया है।  

गौरतलब है कि अमेरिकी समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार  खशोगी सऊदी अरब की नीतियों के कड़े आलोचक थे। वह दो अक्टूबर को अपनी शादी के दस्तावेजों संबंधी के काम से लिए तुर्की की राजधानी इस्तांबुल स्थित सऊदी दूतावास गये थे लेकिन इसके बाद से लापता हो गये थे। सऊदी शुरुवात में खशोगी के लापता होने की किसी भी तरह की जानकारी से इनकार करता रहा लेकिन अक्टूबर में उसने दूतावास में पत्रकार की हत्या होने की बात को स्वीकार कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News